Rakshabandhan2023 : राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति धनखड़ व पीएम ने दीं रक्षाबंधन की शुभकामनाएं

Rakshabandhan 2023 : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को रक्षाबंधन के शुभ अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं...

Update: 2023-08-30 05:25 GMT

Rakshabandhan 2023 

Rakshabandhan 2023 : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को रक्षाबंधन के शुभ अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं।

राष्ट्रपति ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, "रक्षा बंधन के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को शुभकामनाएं। यह त्योहार भाई-बहन के अटूट प्यार का प्रतीक है।" उन्होंने देश में महिलाओं के लिए अधिक सुरक्षित माहौल बनाने का संकल्प लेने की भी अपील की।

अपनी शुभकामनाएं देते हुए, उपराष्ट्रपति ने एक्स पर लिखा, "रक्षा बंधन पर हार्दिक शुभकामनाएं! रक्षाबंधन प्यार के खूबसूरत बंधन का प्रतीक है जो भाइयों और बहनों को बांधता है।"

धनखड़ ने कहा, "इस शुभ अवसर पर, आइए हम अपनी 'नारी शक्ति' के साथ खड़े होने का संकल्प लें क्योंकि वे भारत को और अधिक गौरव पर ले जाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। यह त्योहार हमारे जीवन में खुशियां बढ़ाए।"

एक्स पर प्रधानमंत्री ने लिखा, "मेरे परिवार के सभी सदस्यों को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं। बहन और भाई के बीच अटूट विश्वास और अपार प्रेम को समर्पित यह शुभ त्योहार हमारी संस्कृति का पवित्र प्रतिबिंब है।"

उन्होंने कहा, ''मैं कामना करता हूं कि यह त्योहार हर किसी के जीवन में स्नेह, सद्भाव और सौहार्द की भावना को और गहरा करे।''

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दीं। शाह ने कहा, "सभी देशवासियों को रक्षा बंधन की हार्दिक शुभकामनाएं। भाई-बहन के अटूट रिश्ते और प्यार का प्रतीक यह पावन पर्व सभी के जीवन में सुख और समृद्धि लाए।"

Tags:    

Similar News