NEET Paper Leak: NEET पेपर लीक केस में CBI ने की पहली गिरफ्तारी, पटना से मनीष प्रकाश और आशुतोष अरेस्ट

NEET Paper Leak: NEET पेपर लीक मामले में CBI ने कड़ा एक्शन लिया है और पहली गिरफ्तारी की है। मनीष प्रकाश और आशुतोष को पटना से गिरफ्तार किया गया है।

Update: 2024-06-27 12:55 GMT

NEET Paper Leak: NEET पेपर लीक मामले में CBI ने कड़ा एक्शन लिया है और पहली गिरफ्तारी की है। मनीष प्रकाश और आशुतोष को पटना से गिरफ्तार किया गया है। इन दोनों ने पटना के प्ले एंड लर्न स्कूल को रात भर के लिए बुक किया था, जहां 20 से 25 कैंडिडेट्स को इकट्ठा करके आंसर रटवाए गए थे। स्कूल से जली हुई बुकलेट के टुकड़े भी मिले थे।

सीबीआई की कार्रवाई

CBI ने बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (EOU) से 26 जून को यह केस अपने हाथ में लिया था। इसके बाद से एजेंसी ने 11 लोगों से पूछताछ की है और अब तक 5 राज्यों में 27 से ज्यादा गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। गुरुवार को दोपहर 1 बजे CBI की टीम पटना की बेऊर जेल पहुंची और आरोपी बलदेव कुमार उर्फ चिंटू और मुकेश कुमार का मेडिकल कराया और उन्हें 8 दिन की रिमांड पर लिया।

Full View

चिंटू और मुकेश की गिरफ्तारी

चिंटू NEET पेपर लीक के मास्टरमाइंड संजीव मुखिया का रिश्तेदार है। दावा किया जा रहा है कि चिंटू के मोबाइल पर ही पेपर आया था, जबकि मुकेश कैंडिडेट्स को स्कूल में ले गया था, जहां सवालों के जवाब रटवाए गए थे। CBI ने 26 जून को चिंटू और मुकेश को कोर्ट में पेश किया था और इसके बाद दोनों की 8 दिन की रिमांड मिली थी।

CBI की टीम ने चिंटू और मुकेश को अलग-अलग लोकेशन पर ले जाकर पूछताछ करने का फैसला किया है। इस कदम से उम्मीद है कि मामले की तह तक पहुंचा जा सकेगा और बाकी आरोपियों का पता लगाया जा सकेगा। यह गिरफ्तारी CBI की तत्परता और सख्त कार्रवाई का प्रमाण है। उम्मीद की जा रही है कि इस मामले में जल्द ही और भी गिरफ्तारियां हो सकती हैं और दोषियों को सजा मिलेगी।

Full View

Tags:    

Similar News