Mausam Ka Haal, 24 July 2023: दिल्ली समेत इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें देशभर के मौसम का हाल

Mausam Ka Haal, 24 July 2023: देश की राजधानी दिल्ली में कुछ इलाकों में हल्की वर्षा देखने को मिल रहा है. लेकिन लोगो को उमस भरी गर्मी से राहत नहीं मिली. वहीं अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक देखने को मिला है.

Update: 2023-07-24 04:28 GMT

Mausam Ka Haal, 24 July 2023: देश की राजधानी दिल्ली में कुछ इलाकों में हल्की वर्षा देखने को मिल रहा है. लेकिन लोगो को उमस भरी गर्मी से राहत नहीं मिली. वहीं अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक देखने को मिला है. मौसम विभाग की मानें तो सोमवार को बादल छाए रहने की उम्मीद है. साथ ही कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी हो सकती है. अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान जताया गया है. इसके बाद मंगलवार से बृहस्पतिवार तक तीन दिन दिल्ली में बारिश होने की उम्मीद जताई गई है.

25 जुलाई से होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक मानसून ट्रफ 25 जुलाई से एक बार फिर उत्तरी दिशा की ओर बढ़ेगा और दो से तीन दिनों में सामान्य स्थिति में पहुंचने की उम्मीद है. इससे हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश के अलावा दिल्ली में भी वर्षा होने की संभावना है. दिल्ली में रविवार को अधिकतम तापमान 37.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक है. न्यूनतम तापमान 28.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस अधिक है.

राजधानी के कई जगहों पर हुई बारिश

वहीं कल दोपहर दिल्ली के कई ईलाकों जैसे पूसा में 6.5 मिलीमीटर, लोधी रोड में एक मिलीमीटर और सफदरजंग में 0.2 मिलीमीटर वर्षा हुई. इसके साथ ही कई इलाकों में हल्की वर्षा हुई. वहीं वर्षा के बाद तेज धूप भी देखने को मिली है.

मध्यम स्तर की हवा चलने के कारण एयर इंडेक्स में थोड़ा सुधार हुआ और रविवार को एनसीआर में सभी जगहों पर हवा की गुणवत्ता संतोषजनक श्रैणी में रही. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार अगले तीन दिनों तक हवा की गुणवत्ता ऐसी ही बनी रहेगी.

Full View

Tags:    

Similar News