Mausam Ka Haal, 21 July 2023: इन राज्यों में भारी बारिश का कहर, अलर्ट जारी, जानिए आज के मौसम का हाल

Mausam Ka Haal, 21 July 2023: मॉनसून का सीजन शुरू होते ही देश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश का कहर देखने को मिल रहा है. कुछ जगहों पर बाढ़ के हालात हो गए तो वहीं कुछ जगहों पर जलभराव की स्थिति बनी हुई है.

Update: 2023-07-21 04:24 GMT

Mausam Ka Haal, 21 July 2023: मॉनसून का सीजन शुरू होते ही देश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश का कहर देखने को मिल रहा है. कुछ जगहों पर बाढ़ के हालात हो गए तो वहीं कुछ जगहों पर जलभराव की स्थिति बनी हुई है. मॉनसून की बारिश का कहर अभी महाराष्ट्र, गुजरात और राजस्थान में जारी है. राजधानी दिल्ली समेत एनसीआर में बारिश थमी हुई है, जिसके चलते उमस भरी गर्मी हो रही है. 

बुधवार को दिल्ली में कुछ जगहों पर बारिश हुई, लेकिन उमस ने लोगों का बुरा हाल कर रखा है. वहीं महाराष्ट्र, गुजरात और राजस्थान की बात की जाए तो यहां बारिश आफत लेकर आयी है. गुरुवार भारी बारिश के चलते महाराष्ट्र के रायगढ़ में लैंडस्लाइड हो गयी, जिसमें चार से पांच लोगों की मौत हो गई. मौसम विभाग के मुताबिक, अभी तक देश में सबसे ज्यादा भारी बारिश रायगढ़ में ही दर्ज की गई है. वहीं, आज (शुक्रवार) भी मौसम विभाग ने कई राज्यों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

इन राज्यों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने मुताबिक, महाराष्ट्र में कई जगहों पर आज तेज बारिश की संभावनाएं हैं, प्रदेश के विदर्भ इलाके में मूसलाधार बारिश हो सकती है. मौसम विभा ने यहां ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वहीं उत्तराखंड में तो बारिश ने पहले ही कहर बरपाया हुआ है, लेकिन अभी मौसम विभाग की तरफ से 115.6 से 204.4 एमएम होने की आशंका जतायी गई है. यहां भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने पू्र्वी राजस्थान और पश्चिमी मध्य प्रदेश के लिए भी भारी की चेतावनी दी है. यहां भी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. ओडिशा में आज भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट है.

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग की मानें तो देश की राजधानी दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 39 डिग्री रह सकता है. वहीं, आज नई दिल्ली में बादलों का डेरा रहेगा. मौसम विभाग की मानें तो शनिवार से दिल्ली में बारिश की गतिविधियां दर्ज की जा सकती हैं. लेकिन बीते दो दिनों से दिल्ली में ज्यादा बारिश देखने को नहीं मिली है.

Full View

Tags:    

Similar News