Mausam Ka Haal, 06 August 2023: अगले 24 घंटे में इन राज्यों में होगी ज़बरदस्त बारिश, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट, जानें अपने शहर के मौसम का हाल

Mausam Ka Haal, 06 August 2023: पिछले कुछ दिनों से भारत के ज्यादातर हिस्सों में भारी बारिश हो रही है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) का अनुमान है कि अगले चार से पांच दिनों में, उत्तराखंड, उत्तरी उत्तर प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम सहित कई राज्यों में भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है.

Update: 2023-08-06 05:54 GMT

Mausam Ka Haal, 06 August 2023: पिछले कुछ दिनों से भारत के ज्यादातर हिस्सों में भारी बारिश हो रही है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) का अनुमान है कि अगले चार से पांच दिनों में, उत्तराखंड, उत्तरी उत्तर प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम सहित कई राज्यों में भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है. इसके साथ ही उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश में शनिवार से 9 अगस्त तक, हिमाचल प्रदेश और हरियाणा-चंडीगढ़ में शनिवार और रविवार को, पंजाब, पूर्वी राजस्थान और जम्मू में शनिवार को बारिश की उम्मीद है.

पूर्वोत्तर भारत में अगले पांच दिनों में बारिश की गतिविधि बढ़ने का अनुमान है. प्रायद्वीपीय भारत में अगले कुछ दिनों के दौरान हल्की वर्षा की संभावना है. इस बीच, पूर्वोत्तर मध्य प्रदेश और आसपास के क्षेत्र पर कम दबाव प्रणाली के कारण पूर्वी मध्य प्रदेश में शनिवार की बारिश भारी से अत्यधिक गंभीर होने की उम्मीद है. पूर्वी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में रविवार से 8 अगस्त तक अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी वर्षा हो सकती है.

8 अगस्त तक पूर्वी भारत में बारिश का अनुमान

8 अगस्त तक, पूर्वी भारत, जिसमें उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, झारखंड और गंगीय पश्चिम बंगाल शामिल हैं, छिटपुट भारी बारिश के साथ हल्की से मध्यम, व्यापक वर्षा की उम्मीद कर सकते हैं. 8 अगस्त तक उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और बिहार के अलग-अलग इलाकों में बहुत भारी बारिश हो सकती है, पूर्वोत्तर क्षेत्र में अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड और मणिपुर शामिल हैं, जहां हल्की से मध्यम व्यापक वर्षा के साथ अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होगी.

अगले पांच दिनों में कोंकण, गोवा और मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों में जारी रहने की संभावना के साथ, पश्चिम भारत में हल्की से मध्यम छिटपुट से लेकर काफी व्यापक वर्षा होगी. शनिवार और रविवार को मध्य महाराष्ट्र के घाट इलाकों में भारी बारिश हो सकती है, ”आईएमडी ने कहा दक्षिण भारत में, अगले पांच दिनों के दौरान इस क्षेत्र में कम वर्षा की गतिविधि होने की उम्मीद है.

Tags:    

Similar News