Mausam Ka Haal, 05 August 2023: इन राज्यों में बारिश की संभावना, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट, जानें अपने शहर के मौसम का हाल

Mausam Ka Haal, 05 August 2023: राजधानी दिल्ली में भारी उमस के बाद मौसम काफी सुहावना हो गया है. शुक्रवार रात से दिल्ली में कफी हल्की तो काफी तेज बारिश हो रही है.

Update: 2023-08-05 04:48 GMT

Mausam Ka Haal, 05 August 2023: राजधानी दिल्ली में भारी उमस के बाद मौसम काफी सुहावना हो गया है. शुक्रवार रात से दिल्ली में कफी हल्की तो काफी तेज बारिश हो रही है. वहीं आज सुबह शनिवार को मौसम काफी खुशनमुमा बना हुआ है, हल्की-हल्की बारिश हो रही है. लगातार हो बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली. बता दें कि मौसम विभाग ने पहले ही येलो अलर्ट जारी किया था और लगातार बारिश होने की संभावना जतायी थी. विभाग के मुताबिक, अभी आने वाले दो से तीन दिनों तक बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है. इसके चलते दिल्ली एनसीआर में शनिवार और रविवार को भी रुक-रुककर तेज बारिश होगी.

बारिश के चलते आज तापमान में बदलाव हो रहा है. आज शनिवार को अधिकतम तापमान आज 33 डिग्री रहने का अनुमान लगाया गया है. वहीं न्यूनतम तापमान 26 डिग्री तक जा सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली एनसीरी में 6 अगस्त के बाद 10 अगस्त से फिर से मौसम सुहावना होने के आसार हैं.

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने दिल्ली के अलावा कई राज्यों के लिए अलर्ट जारी किया है, जिसमें मध्य प्रदेश, पंजाब और उत्तर प्रदेश सहित कई राज्य शामिल हैं. इसके अलावा उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भी 9 अगस्त तक हल्की से तेजी बारिश की संभावना जतायी गई है. अगर मध्य भारत की बात करें तो यहां भी मौसम का कुछ ऐसा ही हाल देखने को मिलेगा. वहीं दक्षिणी भारत में बारिश के बाद कुछ राहत मिलेगी.

मुंबई में भारी बारिश ने मचाई तबाही

मुंबई में शुक्रवार को तेज़ हवाओं के साथ भारी बारिश हुई. यहां भी शहर के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. पूर्वानुमानों के अनुसार अगले कुछ दिनों तक शहर में ऐसे ही हालात बने रहने की संभावना है. मुंबई में रिकॉर्ड तोड़ बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. गुरुवार को शहर रेड अलर्ट पर था. मौसम विभाग के आंकड़ों से पता चला है कि सांताक्रूज मौसम स्टेशन ने 0.8 मिमी बारिश दर्ज की, वहीं कोलाबा में तटीय वेधशाला ने शून्य मिमी दर्ज की, जो हल्की बारिश का संकेत है.

Full View

Tags:    

Similar News