Maharashtra Private Part Surgery: वाह डॉक्टर साहब! होना था पैर का ऑपरेशन, कर दी प्राइवेट पार्ट की सर्जरी

Maharashtra Private Part Surgery: ठाणे जिले के एक सरकारी अस्पताल में डॉक्टर साहब ने कुछ अजब ही कारनामा कर दिया है. यहाँ 9 साल के एक बच्चे के पैर की सर्जरी होनी थी.

Update: 2024-06-29 12:51 GMT

Maharashtra Private Part Surgery: ठाणे: महाराष्ट्र से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. ठाणे जिले के एक सरकारी अस्पताल में डॉक्टर साहब ने कुछ अजब ही कारनामा कर दिया है. यहाँ 9 साल के एक बच्चे के पैर की सर्जरी होनी थी. लेकिन डॉक्टर साहब ने लड़के के प्राइवेट पार्ट की सर्जरी कर दी.

क्या है मामला 

दरअसल, यह मामला शाहपुर उप जिला अस्पताल का है. पीड़ित परिवार शाहापुर के सारावली गांव का रहने वाला है. पिछले महीने उनका 9 वर्षीय बेटा अपने दोस्तों के साथ खेल रहा था. खेलते समय बच्चे के पैर में चोट लग गयी. धीरे - धीरे चोट में इंफेक्शन हो गया. जिसके बाद 15 जून को माता - पिता ने इलाज के लिए बच्चे को शाहपुर उप जिला अस्पताल में भर्ती कराया.  

पैर के जगह हुआ प्राइवेट पार्ट का ऑपरेशन

अस्पताल में डॉक्टर ने बच्चे के पैर की जांच की. रिपॉर्ट के आधार पर डॉक्टर ने पैर के ऑपरेशन कराने को कहा. परिजन के सहमति के बाद बच्चे को ऑपरेशन थिएटर में ले जाया गया. ऑपरेशन के बाद उसे बाहरी वार्ड में ले जाया गया. जब उसकी मां ने उसे देखा तो पता चला उसके पैर का ऑपरेशन ही नहीं हुआ है. बल्कि डॉक्टर ने बच्चे के प्राइवेट पार्ट का ऑपरेशन कर दिया है. 

इसके बाद परिजन ने खूब हंगामा किया. फिर डॉक्टर ने मामला दबाने के लिए उसके घायल पैर का ऑपरेशन किया. इस मामले में माता-पिता ने शाहपुर पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई है. पुलिस अधिकारी ने कहा कि शिकायत की जांच चल रही है.

चिकित्सा अधिकारी ने कही ये बात 

इधर, अस्पताल के चिकित्सा अधिकारी गजेंद्र पवार का कहना हैं बच्चे के पैर में चोट तो थी ही इसके अलावा उसे फिमोसिस (तंग चमड़ी) की समस्या भी थी. उन्होंने कहा, 'हमें दो ऑपरेशन करने थे.' लेकिन दूसरे ऑपरेशन के बारे में हो सकता है डॉक्टर परिजनों को बताना भूल गए होंगे या रिश्तेदार को बता दिया होगा. डॉक्टर ने जो किया वो सही है. वहीँ सिविल सर्जन डॉ. कैलास पवार ने  स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा आरोपों की जांच करने का आश्वासन दिया है. 

Tags:    

Similar News