Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद में डाला वोट, बोले "मतदान सामान्य दान नहीं"

Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुबह 7:30 बजे अहमदाबाद के रानीप इलाके में स्थित निशान हायर सेकेंडरी स्कूल पोलिंग बूथ पर जाकर वोट डाला.

Update: 2024-05-07 03:34 GMT

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में आज देश के 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 93 सीटों पर मतदान हो रहा है. सुबह 7 बजे से ही वोटिंग शुरू हो गई है, जो शाम 6 बजे तक जारी रहेगी. सुबह से ही लोग वोट डालने पहुंच रहे हैं. आज तीसरे चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मतदान करने पहुंचे. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डाला वोट 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुबह 7:30 बजे अहमदाबाद के रानीप इलाके में स्थित निशान हायर सेकेंडरी स्कूल पोलिंग बूथ पर जाकर वोट डाला. साथ ही उन्होंने अपने एक्स हैंडल पर मतदान की तस्वीर भी शेयर की है. मतदान करने के बाद प्रधानमंत्री ने कहा "आज तीसरे चरण का मतदान है मैं देशवासियों से विशेष रूप से आग्रह करूंगा कि लोकतंत्र में मतदान एक सामान्य दान नहीं है। हमारे देश में दान का एक महत्व है. उसी भाव से देशवासी ज़्यादा से ज़्यादा मतदान करें...आज तीसरे चरण का मतदान है अभी चार दौर आगे भी है. मैं यहीं पर हमेशा मतदान करता हूं और अमित भाई यहां से भाजपा उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं... मैं गुजरात के मतादाताओं को और देश के मतदाताओं का भी ह्रदय से आभार व्यक्त करता हूं. 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किया मतदान  

इस दौरान उनके साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सुबह 9  बजे अहमदाबाद के एक मतदान केंद्र पर वोट डाला. केंद्रीय गृह मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता अमित शाह गांधीनगर लोकसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार हैं. कांग्रेस ने अपनी पार्टी सचिव सोनल पटेल को गांधीनगर से मैदान में उतारा है. वोट डालने के बाद अमित शाह नारणपुरा स्थित कामेश्वर महादेव मंदिर में दर्शन और पूजा-अर्चना की. 

Tags:    

Similar News