Karnataka Election 2023: कर्नाटक में बीजेपी को बड़ा झटका, पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी ने बीजेपी छोड़ने का किया ऐलान

Karnataka Election 2023: बीजेपी को आज सबसे बड़ा झटका तब लगा जब पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावद ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। कहा जा रहा है कि बीजेपी के लिए यह बड़ा झटका है।

Update: 2023-04-12 12:41 GMT

Karnataka Election 2023: बीजेपी को आज सबसे बड़ा झटका तब लगा जब पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावद ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। कहा जा रहा है कि बीजेपी के लिए यह बड़ा झटका है। इससे चुनाव में बीजेपी की मुश्किलें बढ़ सकती है । सावाद ने कहा, "मैंने अपना फैसला कर लिया है। मैं भीख का कटोरा लेकर घूमने वालों में से नहीं हूं। मैं एक स्वाभिमानी राजनेता हूं। मैं किसी के बहकावे में आकर काम नहीं कर रहा हूं।"

चुनाव से पहले एक तरफ जहां बीजेपी को उसके नेता छोड़कर जाने लगे हैं। वहीं दूसरी तरफ जिन मौजूदा विधायकों को बीजेपी ने टिकट नहीं दिया है। उन्होंने सड़क पर उतरकर हंगामा शुरू कर दिया है। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने मंगलवार को 189 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। इस सूची में कई मौजूदा विधायकों को टिकट नहीं मिला है। पार्टी ने बेलगावी उत्तर से बीजेपी विधायक अनिल बेनाके को टिकट नहीं दिया है। जैसे ही यह खबर विधायक के समर्थकों को लगी वह सड़क पर उतर आए और जमकर विरोध प्रदर्शन किया।

वहीं, एक अन्य बीजेपी विधायक महादेवप्पा के समर्थकों ने भी बीती रात बेलगावी के रामदुर्ग निर्वाचन क्षेत्र से उन्हें टिकट नहीं दिए जाने को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए चिक्का रेवाना को इस निर्वाचन क्षेत्र से टिकट मिला है। इस बात से विधायक महादेवप्पा के समर्थक बेहद नाराज हैं। चुनाव आयोग ने 29 मार्च को कर्नाटक में चुनाव की तारीख की घोषणा की थी। प्रदेश में एक चरण में चुनाव होने है। 10 मई को वोटिंग होगी, जबकि 13 मई को चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे।

कर्नाटक में 24 मई को विधानसभा का कार्यकाल खत्म हो रहा है। यहां पिछली बार मई 2018 में विधानसभा चुनाव हुए थे। कर्नाटक में 224 विधानसभा सीटें हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 104 सीटों पर जीत हासिल की थी। वहीं, कांग्रेस ने 80 और JDS ने 37 सीटें जीती थीं।

Tags:    

Similar News