Jharkhand Politics: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को झटका, Ex Cm चंपई सोरेन ने नई पार्टी बनाने का किया ऐलान

Jharkhand Politics:झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने नई पार्टी बनाने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि वह राजनीति नहीं छोड़ेंगे। झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के वरिष्ठ नेता ने कहा, "मैं राजनीति से सन्यास नहीं लूंगा।

Update: 2024-08-21 13:40 GMT

Jharkhand Politics: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने नई पार्टी बनाने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि वह राजनीति नहीं छोड़ेंगे। झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के वरिष्ठ नेता ने कहा, "मैं राजनीति से सन्यास नहीं लूंगा। हम नया संगठन भी बना सकते हैं। अगर रास्ते में कोई अच्छा दोस्त मिला तो उससे दोस्ती करके आगे बढ़ेंगे। जनसमर्थन ने हमारा हौसला मजबूत कर दिया है। हफ्ते भर में नई पार्टी को लेकर सब कुछ साफ हो जाएगा।"

चंपाई सोरेन ने कहा, मैं राजनीति से संन्यास नहीं लूंगा। मैंने पहले तीन विकल्पों की बात की थी रिटायरमेंट, संगठन या दोस्त। मैंने निर्णय लिया है कि मैं रिटायर नहीं होऊंगा। मैं अपनी पार्टी को मजबूत करूंगा, नई पार्टी बनाऊंगा। हालांकि उन्होंने गठबंधन करने को लेकर कहा कि गठ बंधन के रास्ते खुले रहेंगे और अगर कोई अच्छा दोस्त मिल गया, तो उसके साथ आगे बढ़ेंगे।


दिल्ली से लौटने के बाद, सोरेन ने आज अपने समर्थकों से मुलाकात की और एक अलग संगठन बनाने की घोषणा की। उन्होंने बताया कि सात दिनों के भीतर पूरी तस्वीर साफ हो जाएगी। दिल्ली से लौटने के बाद, उनके सरायकेला स्थित आवास पर समर्थकों की भीड़ जुटी हुई थी, और वे विभिन्न स्थानों पर जाकर अपने समर्थकों से मिल रहे हैं।

पहले अटकलें लगाई जा रही थी कि चंपई भाजपा में शामिल हो सकते हैं। उन्होंने खुद सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में इस बात के संकेत दिए थे। रिपोर्ट्स के अनुसार, वे कुछ विधायकों के साथ कई दिनों से दिल्ली में हैं। बता दें, फरवरी में मुख्यमंत्री बनने से पहले वे झारखंड सरकार में परिवहन, अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री थे।

Tags:    

Similar News