जम्मू चार जवान शहीद: आतंकवादियों ने सेना के वाहन पर गोलीबारी और ग्रेनेड दागे, अभी भी मुठभेड़ जारी...

Jammu four soldiers martyred: जम्मू कश्मीर के कठुआ में आतंकियों से मुठभेड़ में चार जवान शहीद हो गये...

Update: 2024-07-08 14:35 GMT

जम्मू। जम्मू कश्मीर के कठुआ में आतंकियों से मुठभेड़ में चार जवान शहीद हो गये। कठुआ में सेना के वाहन पर आतंकियों ने हमला कर दिया था। इस हमले में चार जवान घायल हो गये थे। सभी घायल जवानों को गंभीर हालत में आर्मी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। यहाँ इलाज के दौरान चारों सैनिक शहीद हो गये। वहीँ, छह जवान घायल बताए जा रहे हैं।

बता दें कि सेना के जवान वाहन लेकर सर्चिंग पर निकले थे। इसी दौरान घटना लोहि मल्हार ब्लॉक के मचहेड़ी क्षेत्र के बडनोटा गांव में आतंकवादियों ने वाहन पर हमला कर दिया। आतंकियों ने गोलीबारी करते हुये गे्रनेड फेंका। इस हमले में चार जवान शहीद हो गये।

सर्चिंग के दौरान हमला 

आतंकियों ने सेना पर यह हमला तब किया जब पुलिस और सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम मचहेड़ी क्षेत्र में सर्चिंग पर थी। इस दौरान घात लगाए आतंकियों ने  गोलीबारी की। इलाके में और अधिक सुरक्षा बल भेजा गया है। आतंकवादियों की गोलीबारी के बाद हमारे जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। यह क्षेत्र भारतीय सेना के 9 कोर के अंतर्गत आता है।

मालूम हो कि यह दो महीने में सेना के वाहन पर दूसरा आतंकी हमला है। 4 मई को पुंछ के शाहसितार इलाके में एयरफोर्स के काफिले पर हमला हुआ था, जिसमें कॉर्पोरल विक्की पहाड़े शहीद हो गए थे और 4 जवान घायल हो गए थे। फिलहालघाटी में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है।

रविवार को भी हुई थी मुठभेड़ 

बता दें कि बीते रविवार 7 जुलाई को कश्मीर घाटी के कुलगाम में सुरक्षाबलों ने छह आतंकियों को मार गिराया था। जिला कुलगाम में दो अलग-अलग जगह चली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को सफलता मिली थी। साथ ही आतंकियों के पास हथियार भी जब्त किए गए थे।

Tags:    

Similar News