Indian Army Soldier: जम्मू-कश्मीर में लापता सैनिक का गोलियों से छलनी शव बरामद, सुरक्षा बलों का तलाशी अभियान जारी

Indian Army Soldier: जम्मू और कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों ने बुधवार (9 अक्टूबर) को एक लापता सैनिक का गोलियों से छलनी शव बरामद किया है। मृत सैनिक की पहचान 'टेरिटोरियल आर्मी' के जवान हिलाल अहमद भट (Hilal Ahmad Bhat) के रूप में हुई है, जो मंगलवार (8 अक्टूबर) को शाह इलाके से लापता हो गए थे।

Update: 2024-10-09 16:21 GMT

Indian Army Soldier: जम्मू और कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों ने बुधवार (9 अक्टूबर) को एक लापता सैनिक का गोलियों से छलनी शव बरामद किया है। मृत सैनिक की पहचान 'टेरिटोरियल आर्मी' के जवान हिलाल अहमद भट (Hilal Ahmad Bhat) के रूप में हुई है, जो मंगलवार (8 अक्टूबर) को शाह इलाके से लापता हो गए थे। उनका शव अनंतनाग के सांगलान वन क्षेत्र से मिला, जिसे आगे की मेडिकल जांच के लिए अस्पताल भेजा गया है।

सैनिक के लापता होने की सूचना के बाद सुरक्षा बलों ने व्यापक तलाशी अभियान चलाया। भारतीय सेना के चिनार कोर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर जानकारी दी कि 8 अक्टूबर को कोकेरनाग के कजवान जंगल में पुलिस और अन्य एजेंसियों के साथ मिलकर आतंकवाद विरोधी अभियान शुरू किया गया था।

मिडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, टेरिटोरियल आर्मी के दो जवानों का अपहरण कर लिया गया था, लेकिन इनमें से एक जवान भागने में सफल रहा। दूसरा जवान, हिलाल अहमद भट, मृत पाया गया। दोनों को अनंतनाग के वन क्षेत्र से आतंकवादियों ने अगवा किया था। सेना और पुलिस की संयुक्त टीम ने तुरंत तलाशी अभियान शुरू किया।

सुरक्षा बलों की कार्रवाई

भारतीय सेना और सुरक्षा बलों ने 5 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में नियंत्रण रेखा (LoC) पर घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया था, जिसमें दो आतंकियों को मार गिराया गया। सेना की चिनार कोर ने पुष्टि की कि चल रहे अभियान में आतंकियों की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है।

आतंकियों से मुठभेड़ और बचाव

सूत्रों के अनुसार, आतंकियों ने अपहरण किए गए जवानों को जंगल की लोकेशन का पता लगाने के दौरान घेर लिया था। एक जवान गोली लगने के बाद भी बचकर भागने में सफल रहा और उसे सेना के 439 फील्ड अस्पताल में भर्ती कराया गया। लापता जवान की खोज के बाद मृतक का शव बरामद हुआ, जिससे क्षेत्र में तनाव की स्थिति बनी हुई है।

Tags:    

Similar News