Aam Admi Party News: हरियाणा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस को झटका, दिल्ली में AAP ने अकेले चुनाव लड़ने का किया ऐलान

Aam Admi Party News: हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों ने कांग्रेस के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। विपक्षी गुट INDIA की दूसरी पार्टियां अब कांग्रेस को अपनी रणनीति पर पुनर्विचार करने के लिए कह रही हैं।

Update: 2024-10-09 14:21 GMT

Aam Admi Party News: हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों ने कांग्रेस के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। विपक्षी गुट INDIA की दूसरी पार्टियां अब कांग्रेस को अपनी रणनीति पर पुनर्विचार करने के लिए कह रही हैं। इन नतीजों का असर आगामी राज्य विधानसभा चुनावों में सीट बंटवारे पर भी पड़ने वाला है।

आम आदमी पार्टी (AAP) ने बुधवार को साफ कर दिया कि वो दिल्ली विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी। AAP की प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कांग्रेस को 'अति आत्मविश्वासी' बताते हुए कहा, "हम दिल्ली में अकेले चुनाव लड़ेंगे। एक तरफ अति आत्मविश्वास वाली कांग्रेस है और दूसरी तरफ अहंकारी बीजेपी है। हम पिछले 10 सालों में किए गए विकास कार्यों के आधार पर चुनाव लड़ेंगे।"

प्रियंका कक्कड़ ने कहा, "हरियाणा में अगर गठबंधन हो जाता, तो नतीजे कुछ और होते। इसका सबसे ज्यादा फायदा कांग्रेस को होता। हमने हरियाणा में गठबंधन की पूरी कोशिश की, लेकिन कांग्रेस को यह ठीक नहीं लगा।"

उन्होंने आगे कहा कि लोकसभा चुनावों में दिल्ली में AAP ने कांग्रेस को तीन सीटें दी थीं, जबकि पिछले 10 सालों से दिल्ली विधानसभा में कांग्रेस की कोई सीट नहीं है। "यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कांग्रेस अपने सहयोगियों को साथ लेकर नहीं चली," उन्होंने जोड़ा। AAP ने कांग्रेस नेता भूपेंद्र हुड्डा के बयानों पर भी आपत्ति जताई। प्रियंका कक्कड़ ने कहा, "हुड्डा जी ने गठबंधन की चर्चा के दौरान हमारी पार्टी के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिए, जो दुखद है।"

केजरीवाल की कांग्रेस को नसीहत

AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भी हरियाणा चुनाव नतीजों के बाद कांग्रेस को नसीहत दी। उन्होंने कहा, "चुनावों का सबसे बड़ा सबक यह है कि किसी भी चुनाव में अति आत्मविश्वासी नहीं होना चाहिए।" केजरीवाल ने अपने कार्यकर्ताओं से कहा, "हर चुनाव और हर सीट मुश्किल होती है, इसे हल्के में नहीं लेना चाहिए।"

हरियाणा चुनाव में AAP और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे को लेकर मतभेद थे। AAP ने कांग्रेस से 9 सीटों की मांग की थी, जिसे कांग्रेस ने ठुकरा दिया। इसके बाद AAP ने 89 सीटों पर अपने दम पर चुनाव लड़ा, लेकिन एक भी सीट जीतने में विफल रही।

हरियाणा चुनाव के नतीजे

8 अक्टूबर को घोषित हरियाणा चुनाव नतीजों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 48 सीटों के साथ सत्ता में तीसरी बार वापसी की। कांग्रेस के खाते में 37 सीटें आईं, जबकि AAP का खाता भी नहीं खुला और उसे केवल 1.79% वोट ही मिले।

Tags:    

Similar News