Jalebi Baba Scandal: नशीली चाय पिलाकर 120 महिलाओं से दुष्कर्म, फिर बनाया अश्लील वीडियो, सजा काट रहे जलेबी बाबा की जेल में मौत...

Jalebi Baba Scandal: हरियाणा के चर्चित जलेबी बाबा उर्फ अमरपुरी की जेल में मौत हो गई है। बाबा आश्रम आये भक्तों के साथ दुष्कर्म के मामले में जेल की सजा काट रहे थे। अमरपुरी पर 120 महिलाओं ने नशीली चाय पिलाकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था।

Update: 2024-05-09 12:13 GMT

Jalebi Baba Scandal हिसार। नशीली चाय पिलाकर 120 महिलाओं से दुष्कर्म कर अश्लील वीडियो बनाने के मामले में सजा काट रहे जलेबी बाबा की जेल में मौत हो गई। बताया जा रहा है कि बीते मंगलवार को जेल नंबर दो में उन्हें हार्ट अटैक आया था, जिसके बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां पर उपचार के दौरान जलेबी बाबा उर्फ अमरपुरी की मौत हो गई।

जानिये कौन है जलेगी बाबा

दरअसल, 2017 में जलेबी बाबा पर सैकड़ों महिलाओं ने प्रवचन और उपचार के दौरान नशीला पदार्थ पिलाकर दुष्कर्म करने की शिकायत दर्ज कराई थी। महिलाओं ने बयान में कहा था कि जब वो बाबा के पास गई थी, उस दौरान उन्हें चाय पीने के लिए दिया गया। जिसके बाद वो बेसुध हो गई। जब उन्हें होश आया तो खुद के साथ दुष्कर्म होने की जानकारी मिली। महिलाओं ने इसकी शिकायत थाने में दर्ज कराई थी। शिकायत के बाद जमकर बवाल भी हुआ था। पुलिस ने मामले में जांच के बाद बाबा के आश्रम से भारी मात्रा में आपत्तिजनक सामग्री और अश्लील वीडियो जब्त किये थे। जलेबी बाबा पर लगे आरोप की सुनवाई 5 सालों तक चली। फतेहाबाद जिला कोर्ट ने दस जनवरी, 2023 को 14 साल की सजा सुनाई थी।

कई दिनों से चल रहे थे बीमार

बताया जा रहा है कि जेल में बाबा कई दिनों से बीमार चल रहे थे। जेल में रहते हुये ही उनका उपचार अग्रोहा मेडिकल काॅलेज में चल रहा था। मौत से पहले मंगलवार की दोपहर को सीने में दर्ज दर्द के चलते हिसार के अस्पताल ले गये थे। यहां से अग्रोहा मेडिकल काॅलेज रेफर किया गया था। शाम में सेहत में सुधार होने पर वापस जेल लाया गया था। रात में फिर से तबीयत खराब हुई और फिर डाॅक्टर के पास अस्पताल लाया गया। उपचार के दौरान डाॅक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

आश्रम से मिली थी आपत्तिजनक सीडी

पीड़ितों ने शिकायत में बताया था कि जलेबी बाबा महिलाओं को नशीला पदार्थ खिलाकर दुष्कर्म करता था। जलेबी बाबा पर 120 महिलाओं के साथ दुष्कर्म करने का आरोप था। छापेमारी के दौरान आश्रम से 30 से ज्यादा सेक्स सीडी भी मिली थी। जलेबी बाबा महिलाओं की अश्लील वीडियो बना उन्हें ब्लैकमेल भी करता था। फतेहाबाद जिले टोहाना में जुलाई 2018 में एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसके बाद से उनपर कानून का शिकंजा कसता चला गया।

कहां से था जलेबी बाबा 

अमरपुरी मूल रूप से पंजाब के मानसा का रहने वाला था। अमरवीर उर्फ बिल्लूराम आज से 23 साल पहले पत्नी की मौत के बाद बच्चों को लेकर पंजाब के मनसा शहर से टोहाना आया था। कई सालों तक एक साधारण इंसान की तरह यहां पर जलेबी स्टॉल लगाकर बेचा करता था। इस दौरान उसकी मुलाकात एक तांत्रिक से हुई। तांत्रिक से ही उसने तंत्र मंत्र की शिक्षा ली। इसके बाद टोहाना में ही एक मंदिर के पास बने घर मे रहने लगा। इस दौरान उसके तंत्र मंत्र के जाल में फंस कर कई महिलाएं उसकी आज्ञा का पालन करने वाली बन गई। इस बीच 2018 मे एक महिला ने आरोपी पर रेप का मुकदमा दर्ज कराया था, लेकिन बाद में उसे इस मामले में जमानत मिल गई थी।

इसके बाद कोई दूसरी महिला बाबा के खिलाफ शिकायत करने की हिम्मत नहीं कर सकी और जलेबी बाब ने अपना धंधा जारी रखा। बाबा की बनाई हुए एक सीडी ने ही उसकी पोल पट्टी खोल दी और उसके खिलाफ ऐसे पुख्ता सबूत मिले जिनकी अनदेखी कर पाना नामुमकिन हो गया। पुलिस ने नये सिरे से जांच कर उस पीड़ित महिला को शिकायकर्ता बनाया और 9 महीने पहले ही रिपोर्ट दायर की। उस महिला ने एक बार फिर से थाने आकर बाबा की पहचान कर ली है और गवाही दर्ज कराई।

जांच के दौरान यह बात सामने आई थी कि जो महिलाएं अपनी समस्याओं को हल करने के लिए तांत्रिक (तांत्रिक) के रूप में मशहूर अमर पुरी के पास जाती थी। इसी दौरान बाबा महिलाओं को किसी न किसी रूप में ड्रग्स देता था। 

Tags:    

Similar News