iPhone 16, iPhone 16 Pro: एप्पल का नया स्मार्टफोन, iPhone 16 और iPhone 16 Pro जल्द होगा लॉन्च

iPhone 16, iPhone 16 Pro:दुनिया की दिग्गज डिवाइस बनाने वाली कंपनी एप्पल जल्द ही अपने आईफोन की रेंज में एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। खबर है कि एप्पल कंपनी 2 महीनों बाद अपना नया स्मार्टफोन iPhone 16 लॉन्च करने वाली है।

Update: 2024-07-27 17:19 GMT

iPhone 16, iPhone 16 Pro: दुनिया की दिग्गज डिवाइस बनाने वाली कंपनी एप्पल जल्द ही अपने आईफोन की रेंज में एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। खबर है कि एप्पल कंपनी 2 महीनों बाद अपना नया स्मार्टफोन iPhone 16 लॉन्च करने वाली है। खास बात यह है कि एप्पल अपने iPhone 16 Pro मॉडल्स की मैन्युफैक्चरिंग भारत में करने वाली है।

मैन्युफैक्चरिंग और टाई-अप

एप्पल इस फोन की सेल्स शुरू होने से पहले ही इसे उपलब्ध कराने की योजना बना रही है। इस योजना को अमल में लाने के लिए कंपनी जल्द ही अपने मौजूदा कॉन्ट्रैक्ट मैन्युफैक्चरर फर्मों के साथ टाई-अप करने पर विचार कर सकती है।

भारत में मैन्युफैक्चरिंग

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल कंपनी iPhone 16 Pro की मैन्युफैक्चरिंग को कई अन्य देशों में शिफ्ट कर सकती है। एप्पल की योजना के अनुसार, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max की मैन्युफैक्चरिंग भारत में की जाएगी। इसके बाद, इन फोन्स को लॉन्च करने के तुरंत बाद भारत में उपलब्ध कराया जाएगा।

फॉक्सकॉन में निर्माण

सूत्रों के अनुसार, भारत के तमिलनाडु में स्थित एप्पल की कॉन्ट्रैक्ट मैन्युफैक्चरर फॉक्सकॉन कंपनी में इन स्मार्टफोन्स का निर्माण किया जाएगा। पिछले कुछ सालों में एप्पल ने भारत में अपनी मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग को बढ़ा दिया है, जिससे यह कदम और भी महत्वपूर्ण हो जाता है।

iPhone 16 Pro और 16 Pro Max के स्पेसिफिकेशन

चार्जिंग और बैटरी

  • वायर्ड चार्जिंग: 40 W
  • वायरलेस चार्जिंग: MagSafe के साथ 20 W
  • कंपनी का दावा: 20 W या अधिक के पावर एडैप्टर के उपयोग से आईफोन 15 सीरीज के सभी वेरिएंट्स को आधे घंटे में 50 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है।

कैमरा और ज़ूम

  • प्राइमरी कैमरा: 48 मेगापिक्सल
  • अल्ट्रा वाइड-एंगल कैमरा
  • टेटाप्रिज्म 5x ज़ूम लेंस: iPhone 16 Pro और 16 Pro Max में मिलेगा।
  • पेरिस्कोप लेंस: आईफोन 16 सीरीज में उपयोग करने की योजना है।

एप्पल के नए iPhone 16 और iPhone 16 Pro के लॉन्च की प्रतीक्षा कर रहे उपभोक्ताओं के लिए यह खबर बेहद उत्साहजनक है। BIS से सर्टिफिकेशन मिलने और भारत में मैन्युफैक्चरिंग की योजना के साथ, यह फोन जल्द ही भारतीय बाजार में उपलब्ध हो सकता है। इसके संभावित फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में अधिक जानकारी आने वाले समय में सामने आएगी, जिससे उपभोक्ताओं को और भी आकर्षक विकल्प मिल सकते हैं।

Tags:    

Similar News