Haldwani Violence News: हल्द्वानी में कर्फ्यू, इंटरनेट भी बंद, मदरसा हटाने पर हुआ विवाद, अब तक 4 की मौत, 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल

Haldwani Violence News: उत्तराखंड के हल्द्वानी में अवैध कब्‍जा हटाने मामले में हिंसा बढ़ गयी है. जिसे देखते हुए जिलाधिकारी कल रात 9 बजे से कर्फ्यू लगाने का आदेश दिया था. वहीँ अब हिंसा के बाद इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गईं है.

Update: 2024-02-09 04:12 GMT

Haldwani Violence News: उत्तराखंड के हल्द्वानी में अवैध कब्‍जा हटाने मामले में हिंसा बढ़ गयी है. जिसे देखते हुए जिलाधिकारी कल रात 9 बजे से कर्फ्यू लगाने का आदेश दिया था. वहीँ अब हिंसा के बाद इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गईं है. हल्द्वानी के बनभूलपुरा शहर में अवैध मदरसा और एक मजार को तोड़े जाने से आक्रोशित समुदाय ने पत्थराव किया और आगजनी की है. घटना में अब तक 4 लोगों की मौत हो गई है और 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं. 

जानकारी के मुताबिक़, बनभूलपुरा इलाके में एक अवैध मदरसा और एक मजार था. जिसका मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश की सरकारी जमीनों पर बने अवैध अतिक्रमण को हटाने के निर्देश दिए थे. जिसके बाद से ही प्रदेश में ऐसे अवैध अतिक्रमणों को गिराने की कार्रवाई जारी है। इसी कड़ी में गुरुवार को हल्द्वानी के वनभूलपुरा थाना क्षेत्र के मलिका बगीचे में बने अवैध मस्जिद और मदरसे को तोड़ने की कार्रवाई की गई. इससे आक्रोशित होकर वहां के लोगों ने पुलिस टीम पर पथराव शुरू कर दिया, जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए. इस हिंसक वारदात के बाद हल्द्वानी में तनाव बना हुआ है. इस घटना में घटना में अब तक 4 लोगों की मौत हो गई है और 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं.

जिसके बाद कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिलाधिकारी वंदना सिंह ने गुरुवार रात 9 बजे से कर्फ्यू लगाने का आदेश दिया. जिला मजिस्ट्रेट ने भारतीय दंड संहिता 1973 की धारा-144 के तहत प्रदत्त शक्तियों का उपयोग करते हुए समूचे हल्द्वानी नगर में अगले आदेश तक कर्फ्यू लगाने का आदेश दिया. वहीँ अब प्रशासन ने सभी स्कूल-कॉलेजों को भी बंद करने का आदेश दिया है. साथ ही इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गईं है. 

Tags:    

Similar News