Fir On Udai Nidhi Stalin: सनातन धर्म पर अभद्र टिप्पणी करने वाले उदयनिधि और प्रियंक पर रामपुर में मुकदमा

Fir On Udai Nidhi Stalin: सनातन धर्म पर अमर्यादित टिप्पणी करने वाले तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन के बेटे उदयनिधि और उनका समर्थन करने वाले कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के बेटे प्रियंक खरगे पर रामपुर में मुकदमा दर्ज हुआ...

Update: 2023-09-06 06:34 GMT

Fir 

Fir On Udai Nidhi Stalin: सनातन धर्म पर अमर्यादित टिप्पणी करने वाले तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन के बेटे उदयनिधि और उनका समर्थन करने वाले कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के बेटे प्रियंक खरगे पर रामपुर में मुकदमा दर्ज हुआ है।

 रामपुर पुलिस ने अपने बयान में बताया कि रामपुर स्थित सिविल लाइंस कोतवाली में वकील हर्ष गुप्ता और राम सिंह लोधी ने उदयनिधि स्टालिन और प्रियंक खरगे के खिलाफ मुकदाम दर्ज कराया है।

उदयनिधि एवं प्रियंक खडगे के विरुद्द 300/2023 धारा 153A, 295A अभियोग पंजीकृत किया गया है ।

मुकदमा दर्ज करवाने वाले अधिवक्ता हर्ष गुप्ता ने कहा, "चार सितंबर को अखबारों में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन द्वारा सनातन धर्म की तुलना डेंगू और मलेरिया से करते हुए उसे खत्म किए जाने की जरूरत बताए जाने संबंधी एक समाचार प्रकाशित हुआ था। हम लोग सनातन धर्म के अनुयायी होने के कारण अपने धर्म के प्रति इस प्रकार के अभद्र भाषण के द्वारा धार्मिक भावनाओं को अत्यधिक आघात पहुंचा है। उक्त व्यक्तियों के द्वारा जानबूझकर विद्वेषपूर्ण दिये गये बयानों से धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता एवं सौहार्द पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। जिसके चलते मुकदमा दर्ज कराया है।"

गौरतलब है कि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे और तमिलनाडु सरकार में मंत्री उदयनिधि ने सनातन धर्म की तुलना डेंगू और मलेरिया से करते हुए कहा था कि इसका विरोध नहीं, बल्कि इसे पूरी तरह खत्म कर दिया जाना चाहिए।

Tags:    

Similar News