Cyber Crime :केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल को सेक्सटॉर्शन के जरिए ब्लैकमेल करने की कोशिश, पकड़े गए 2 आरोपी

Cyber Crime : केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल को सेक्सटॉर्शन में फंसाने की कोशिश की गई। उनके फोन पर एक अज्ञात नंबर से वीडियो कॉल आया, जिसे रिसीव करते ही उनके मोबाइल पर पोर्न क्लिप चलने लगी।

Update: 2023-07-27 06:23 GMT

Cyber Crime : केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल को सेक्सटॉर्शन में फंसाने की कोशिश की गई। उनके फोन पर एक अज्ञात नंबर से वीडियो कॉल आया, जिसे रिसीव करते ही उनके मोबाइल पर पोर्न क्लिप चलने लगी। उन्होंने तुरंत कॉल काटा और इसकी शिकायत दिल्ली क्राइम ब्रांच से की। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में राजस्थान से दो लोगों को अरेस्ट किया है।

केंद्रीय मंत्री पटेल पिछले दिनों दिल्ली में अपने आवास पर थे। इसी दौरान ये घटना हुई। पटेल ने बताया कि कॉल रिसीव करते ही आरोपी ने तुरंत तीन फोटो डाले। मैंने तुरंत फोटोज कॉपी किए और क्राइम ब्रांच को शिकायत कर दी। 24 घंटे में आरोपियों को पुलिस ने ट्रैस कर लिया। उन्होंने अपील की है कि अगर इस तरह के फर्जी कॉल के जाल में कोई फंसता है, तो तत्काल पुलिस की मदद लेनी चाहिए। ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कदम उठाना चाहिए।

दिल्ली क्राइम ब्रांच ने मामले में राजस्थान के भरतपुर से आरोपी मोहम्मद वकील और मोहम्मद साहिब को गिरफ्तार किया हैं। दोनों सेक्सटॉर्शन करने वाली गैंग के सदस्य हैं। भरतपुर का मेवात क्षेत्र सेक्सटॉर्शन के लिए कुख्यात है। आशंका है कि आरोपी यहीं की किसी गैंग के सदस्य हैं। पता चला है कि सेक्सटॉर्शन कॉल के जरिए यह लोग वॉट्सऐप से वीडियो कॉल करते हैं। फिर अश्लील वीडियो दिखाकर ब्लैकमेल करने लगते हैं।

पुलिस अधिकारियों ने बताया क‍ि मामले में स्थानीय पुलिस ने मुखबिरों की मदद से जाल बिछाया और दोनों आरोपियों को धरदबोचने में कामयाबी हास‍िल की। पुलिस ने एक सेलफोन भी बरामद कर ल‍िया है जिससे वीडियो कॉल की गई थी। इसको फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है।

Full View

Tags:    

Similar News