Chhatarpur News: छतरपुर में आरोपियों का निकाला गया जुलूस, पत्थर चलाने वालों की पुलिस ने परेड कराई

Chhatarpur News: मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में कोतवाली पर पथराव करने के आरोपियों का पुलिस ने बीच बाजार में जुलूस निकाला और "अपराध करना पाप है, पुलिस हमारा बाप है" के नारे लगवाए।

Update: 2024-08-23 14:47 GMT

Chhatarpur News: मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में कोतवाली पर पथराव करने के आरोपियों का पुलिस ने बीच बाजार में जुलूस निकाला और "अपराध करना पाप है, पुलिस हमारा बाप है" के नारे लगवाए। पुलिस ने 21 अगस्त की घटना को लेकर अब तक 46 लोगों के खिलाफ नामजद और 150 अज्ञात के खिलाफ FIR दर्ज की है। पुलिस ने अभी जिन 30 लोगों को गिरफ्तार किया है, उनको कोतवाली से कोर्ट तक पैदल जुलूस की शक्ल में ले जाया गया।

पुलिस ने मामले में आरोपी बनाए गए मुस्लिम समाज के पूर्व सदर हाजी शहजाद अली की अवैध 5 करोड़ रुपये की आलीशान हवेली को जमींदोज कर दिया है। यह हवेली मस्तान शाह कॉलोनी में स्थित थी और 20,000 स्क्वायर फीट में फैली थी। पुलिस ने हवेली में तलाशी के दौरान दो राइफलें भी बरामद की हैं। जिला प्रशासन ने गुरुवार की देर रात 45 अन्य आरोपियों के मकानों की जांच की और पाया कि उनके मकानों की परमिशन नहीं है। प्रशासन आज शुक्रवार को इन मकानों को भी गिराने की कार्रवाई कर सकता है।

पुलिस से सख्त कार्रवाई की मांग

पुलिस पर हुए पथराव के बाद चौक बाजार इलाके में व्यापारियों ने अपनी दुकानें सांकेतिक रूप से बंद रखीं और थाने पहुंचकर पुलिस का हौसला बढ़ाया। व्यापारियों ने एसपी को ज्ञापन देकर थाने में पथराव करने वाले आरोपियों और अन्य घटनाओं में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

छतरपुर में बिगड़े हालातों के बाद कमिश्नर वीरेन्द्र रावत और आईजी प्रमोद कुमार ने सिटी कोतवाली का निरीक्षण किया और मामले की विस्तृत जांच की बात कही। एसपी अगम जैन ने बताया कि सभी अपराधियों की पहचान कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अवैध संपत्तियों की जांच के साथ ही रासुका और जिला बदर जैसी सख्त कार्रवाई भी की जाएगी।

Tags:    

Similar News