Gujarat Factory Gas Leak: गुजरात की केमिकल फैक्ट्री में गैस रिसाव, 10 कर्मचारी फिर अस्पताल में भर्ती, कुल संख्या हुई 28

Gujarat Factory Gas Leak: गुजरात के भरूच जिले में जंबुसर के पास 23 अगस्त को एक रासायनिक कारखाने में गैस रिसाव की घटना के बाद 10 और लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है...

Update: 2023-08-24 10:02 GMT

Bharuch Factory 

Gujrat News : गुजरात के भरूच जिले में जंबुसर के पास 23 अगस्त को एक रासायनिक कारखाने में गैस रिसाव की घटना के बाद 10 और लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने गुरुवार को कहा कि अस्पताल में भर्ती श्रमिकों की कुल संख्या अब बढ़कर 28 हो गई है।

जिले के सरोद गांव में स्थित पीआई इंडस्ट्रीज संयंत्र में बुधवार को एक भंडारण टैंक में आग लगने के कारण लीक हुई ब्रोमीन गैस के कारण प्रभावित लोगों ने गंभीर श्वसन संकट की शिकायत की। भरूच निवासी अतिरिक्त कलेक्टर एन.आर. धांधल ने गैस रिसाव स्थल के आसपास की गंभीर परिस्थितियों का खुलासा करते हुए घटना के बारे में जानकारी प्रदान की।

वेदाच थाने के उप-निरीक्षक वैशाली अहीर के अनुसार, 23 अगस्त को दोपहर 1 बजे के आसपास घटना के समय फैक्ट्री परिसर में लगभग 2,000 कर्मचारी थे। उन्हें साइट से सुरक्षित निकालने के लिए त्वरित कार्रवाई की गई।

अहीर ने हालात के बारे में बताते हुए कहा, "जो कर्मचारी प्रभावित टैंक के करीब थे, उन्होंने गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं की शिकायत की। उन्हें तुरंत नजदीकी चिकित्सा सुविधाओं में ले जाया गया। रिसाव को नियंत्रित कर लिया गया है।" अधिकारी गैस रिसाव के मूल कारण और उसके बाद आग लगने की घटना का पता लगाने के लिए जांच कर रहे हैं। कार्यस्थल की स्थितियों की भी जांच की जा रही है।

Full View

Tags:    

Similar News