Azharuddin Money Laundering Case: मोहम्मद अजहरुद्दीन पर फिर लगा करप्शन का बड़ा आरोप, ED ने कार्रवाई करते हुए पूछताछ को बुलाया

Azharuddin Money Laundering Case: हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (HCA) से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और कांग्रेस नेता मोहम्मद अजहरुद्दीन को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने तलब किया है।

Update: 2024-10-03 11:44 GMT

Azharuddin Money Laundering Case: हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (HCA) से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और कांग्रेस नेता मोहम्मद अजहरुद्दीन को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने तलब किया है। अजहरुद्दीन पर आरोप है कि उन्होंने HCA में 20 करोड़ रुपये की वित्तीय अनियमितता और फंड के दुरुपयोग में संलिप्तता दिखाई है। यह मामला हैदराबाद के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम से संबंधित है, जहां डीजल जनरेटर, अग्निशमन प्रणाली और छतरियों की खरीद के लिए आवंटित धन में हेराफेरी की गई थी।

अजहरुद्दीन को सितंबर 2019 में हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन का अध्यक्ष चुना गया था, लेकिन जून 2021 में उन्हें पद छोड़ना पड़ा था। एसोसिएशन के सीईओ सुनील कांत बोस ने उनके खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायत की थी। ईडी ने इस मामले में तीन FIR दर्ज की हैं और जांच पड़ताल शुरू कर दी है। आरोप है कि अधिकारियों ने निजी कंपनियों को बढ़ी हुई कीमतों पर ठेके दिए, जिससे एसोसिएशन को भारी वित्तीय नुकसान हुआ।

अजहरुद्दीन का पक्ष

अजहरुद्दीन ने इन आरोपों को सिरे से खारिज किया है और खुद को निर्दोष बताया है। उन्होंने कहा है कि इस मामले में उनके खिलाफ लगाए गए आरोप बेबुनियाद हैं।

अजहरुद्दीन का क्रिकेट करियर 

61 वर्षीय अजहरुद्दीन का क्रिकेट करियर शानदार रहा है। उन्होंने भारत के लिए 99 टेस्ट और 334 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश: 6215 टेस्ट रन और 9378 वनडे रन बनाए हैं। वह 47 टेस्ट और 174 वनडे मैचों में भारत के कप्तान भी रह चुके हैं। राजनीति में, वह 2009 में कांग्रेस के टिकट पर मुरादाबाद से सांसद रहे हैं और 2018 में तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नियुक्त किए गए थे।

Tags:    

Similar News