Aaj Ka Mausam 27 June 2024: दिल्ली-एनसीआर में मानसून की दस्तक, तेज बारिश से लोगों को मिली राहत, जानें आज कैसा रहेगा मौसम

Aaj Ka Mausam 27 June 2024: दिल्ली-एनसीआर में भीषण गर्मी के बीच आज मौसम ने करवट बदल ली है। सुबह से ही आसमान में काले बादल छाए हुए थे और तेज ठंडी हवाएं चल रही थीं। इस सुहावने मौसम ने लोगों को गर्मी से राहत दी है।

Update: 2024-06-27 04:48 GMT

Aaj Ka Mausam 27 June 2024: दिल्ली-एनसीआर में भीषण गर्मी के बीच आज मौसम ने करवट बदल ली है। सुबह से ही आसमान में काले बादल छाए हुए थे और तेज ठंडी हवाएं चल रही थीं। इस सुहावने मौसम ने लोगों को गर्मी से राहत दी है। आज सुबह 8 बजे से ही दिल्ली में बारिश शुरू हो गई है, जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि दिल्ली-एनसीआर में मानसून दस्तक दे सकता है। पूर्वी भारत में भी मॉनसून का असर देखने को मिल रहा है, और राजस्थान व गुजरात के कई हिस्सों में भी बारिश हो सकती है।

तापमान में तेजी से गिरावट की संभावना

मौसम विभाग ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण दिल्ली-एनसीआर के मौसम में बदलाव हो रहा है। विभाग का अनुमान था कि आने वाले दिनों में तेज आंधी के साथ हल्की बारिश हो सकती है, लेकिन आज सुबह से ही बारिश ने लोगों को राहत दे दी है। आईएमडी के मुताबिक, इस हफ्ते दिल्ली के तापमान में भारी गिरावट आएगी। अधिकतम तापमान 35 डिग्री तक जा सकता है और धीरे-धीरे कुछ ही दिनों में 34 डिग्री तक रहने का अनुमान है।

रिकॉर्ड तोड़ गर्मी के बाद बारिश की राहत

इस महीने दिल्ली में रिकॉर्ड तोड़ गर्मी पड़ी है और लू ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। हीट वेव के कारण कई लोगों की जान भी चली गई। हालांकि, प्री-मॉनसून का असर आज से दिल्ली में दिखना शुरू हो गया है। आज सुबह से ही मौसम का मिजाज बदला-बदला नजर आ रहा है।

आईएमडी का पूर्वानुमान

आईएमडी के मुताबिक, 27 जून से 30 जून के बीच दिल्ली में बारिश और गरज के साथ बारिश की बौछारें पड़ेंगी। विभाग ने कहा कि मानसून उत्तर प्रदेश की सीमा तक पहुंच चुका है, इसलिए आज या कल यानी दो दिन के भीतर दिल्ली में भी मानसून दस्तक दे सकता है।

दिल्ली-एनसीआर के लोग अब गर्मी से राहत की उम्मीद कर सकते हैं। मानसून के आगमन से तापमान में गिरावट और सुहावना मौसम लोगों के चेहरों पर मुस्कान ला रहा है। आगामी दिनों में और भी बारिश की संभावना है, जिससे यह स्पष्ट होता है कि दिल्ली में अब मानसून का स्वागत हो चुका है।

Tags:    

Similar News