Aaj Ka Mausam 26 April 2024: दिल्ली-NCR में आज 40 डिग्री को पहुँच सकता है तापमान, जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल

Aaj Ka Mausam 26 April 2024: लोकसभा चुनाव में आज दूसरे चरण का मतदान है। यूपी की मेरठ, अमरोहा, मथुरा, बागपत, बुलंदशहर, अलीगढ़ समेत 8 सीटों पर चुनाव हो रहा है। कुल 91 उम्मीदवार मैदान हैं।

Update: 2024-04-26 05:31 GMT

Aaj Ka Mausam 26 April 2024: लोकसभा चुनाव में आज दूसरे चरण का मतदान है। यूपी की मेरठ, अमरोहा, मथुरा, बागपत, बुलंदशहर, अलीगढ़ समेत 8 सीटों पर चुनाव हो रहा है। कुल 91 उम्मीदवार मैदान हैं। वहीं लोकसभा चुनाव के लिए दूसरे दौर की वोटिंग के बीच मौसम विभाग ने यूपी के कई जिलों में भीषण गर्मी का पूर्वानुमान लगाया है। आज लोगों को वोटिंग के बीच सख्त गर्मी का सामना करना पड़ सकता है। सुबह से ही गर्म हवाओं और तेज धूप के चलते लोगों का पसीना निकल रहा है।

40 डिग्री पहुंचेगा पारा

 बता दें कि नोएडा-गाजियाबाद में शुक्रवार को तापमान 40 डिग्री को छू सकता है। ऐसे में जो लोग आज वोट डालने जा रहे हैं, उन्हें सुबह जल्द घर से निकलना चाहिए। दोपहर में धूप की तपिश में आपको परेशानी हो सकती है। गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद में आज वोटिंग होनी है। स्काईमेट के अनुसार नोएडा और ग्रेटर नोएडा में अधिकतम तापमान 40 डिग्री के आसपास रह सकता है। मतदान के बाद शाम और रात के समय दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद में हल्की बारिश की संभावना है। स्काईमेट के अनुसार वोटिंग के समय तेज धूप रह सकती है। शाम को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। 27 अप्रैल की सुबह हवा में हल्की ठंडक रहेगी।

हीटवेव का अलर्ट

वहीं बागपत में लोगों को बहुत ज्यादा गर्मी का सामना नहीं करना पड़ेगा। यहां आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और एक या दो बार बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ेंगी। यहां अधिकतम तापमान एक प्वाइंट गिरकर 38 डिग्री रह सकता है। मेरठ के लिए मौसम विभाग ने आज हीटवेव का अलर्ट जारी किया है। वहीं यहां का तापमान भी आज 40 पहुंचेगा। मथुरा में भी आज से 4 दिन तक हीटवेव का अलर्ट है। यहां अधिकतम तापमान 42 से 43 डिग्री रहेगा।

Tags:    

Similar News