Aaj Ka Mausam 22 June 2024: दिल्ली में बारिश से मिली राहत, लेकिन फिर बढ़ेगा तापमान, इन राज्यों में होगी बारिश, जानें आज कैसा रहेगा मौसम

Aaj Ka Mausam 22 June 2024: दिल्ली के कई हिस्सों में शुक्रवार को हुई बारिश से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली। शनिवार को भी आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है।

Update: 2024-06-22 05:24 GMT

Aaj Ka Mausam 22 June 2024: दिल्ली के कई हिस्सों में शुक्रवार को हुई बारिश से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली। शनिवार को भी आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है। अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की उम्मीद है। रविवार से तापमान में फिर से वृद्धि देखने को मिलेगी। 27 जून को राजधानी में हल्की बारिश का पूर्वानुमान है, जिससे थोड़ी राहत मिलने की संभावना है।

मध्यप्रदेश में मानसून की दस्तक

मध्यप्रदेश में दक्षिण-पश्चिम मानसून अपने तय समय से तीन दिन देरी से पहुंच चुका है। मानसून ने बालाघाट जिले से प्रवेश किया है, जिससे सूबे के पूर्वी हिस्सों जैसे बालाघाट, पांढुरना, सिवनी, मंडला, डिंडौरी और अनूपपुर में बारिश हुई है। ग्वालियर और चंबल क्षेत्र को छोड़कर प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में मानसून पूर्व बारिश से गर्मी से राहत मिली है।

झारखंड में बारिश के आसार

झारखंड में दक्षिण-पश्चिमी मानसून प्रवेश कर चुका है और यह राज्य के 24 में से दो जिलों (साहेबगंज और पाकुड़) में पूरी तरह छा गया है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले तीन-चार दिनों में राज्य के और हिस्सों में मानसून के आगे बढ़ने के लिए अनुकूल परिस्थितियां बन रही हैं। राजधानी रांची समेत कई इलाकों में रुक-रुककर बारिश हो रही है, जिससे गर्मी से राहत मिली है।

बिहार में मानसून की बारिश

बिहार में दक्षिण-पश्चिमी मानसून चंपारण और उसके आसपास के इलाकों की ओर बढ़ चुका है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले तीन दिनों में पूरे बिहार में मानसून की झमाझम बारिश होने की संभावना है। मानसून की सक्रियता, पश्चिमी विक्षोभ और साइक्लोनिक सर्कुलेशन के कारण राज्य में लू से राहत मिली है। अगले 24 घंटे में उत्तर-पूर्वी और उत्तर-पश्चिम बिहार में कई जगहों पर बारिश हो सकती है।

देशभर में मानसून के आगमन से मौसम का मिजाज बदल रहा है, जिससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिल रही है। ताजा अपडेट्स के लिए मौसम विभाग की सलाह पर नजर बनाए रखें और सावधानी बरतें।

Tags:    

Similar News