लॉकडाउन: दो दिन बाद यहां लगने वाला बेहद सख्त कंप्लीट लाकडाउन…. गाड़ी, स्कूल, दुकान, बाजार, दफ्तर सब रहेंगे बंद….जरूरी सामान इकट्ठा कर लेने की नसीहत

Update: 2020-12-14 08:43 GMT

जर्मनी 14 दिसंबर 2020। कोरोना महामारी ने फिर से कहर बरपाना शुरू कर दिया है. कोरोना के आंतक को देखते हुए जर्मनी ने सबसे सख्त लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया है. यह लॉकडाउन 16 दिसंबर से शुरू होकर 10 जनवरी तक के लिए होगा. जर्मन चांसलर अंगेला मैर्केल (Chancellor Angela Merkel) ने सभी 16 राज्यों के प्रमुखों से बात करने के बाद ऐलान किया कि 16 दिसंबर, बुधवार से ज्यादातर दुकानें, स्कूल, डे केयर सेंटर बंद कर दिए जाएंगे. इससे पहले जर्मनी में मार्च-अप्रैल में लॉकडाउन लगाया गया था.

जर्मन चांसलर ने कहा कि 2 दिसंबर से जो नए नियम लागू किए थे, वे काफी नहीं हैं. हेल्थ सेक्टर पर बहुत भारी दबाव हैं. उन्होंने कहा कि उनका हमेशा लक्ष्य रहा है कि हेल्थ केयर सिस्टम को ओवरलोडिंग से बचाया जाए.

देश के वित्त मंत्री पीटर अल्तमेर ने रविवार देर रात कहा, ‘‘मैं आशा करता हूं कि लोग उन्हीं चीजों की खरीदारी करेंगे जिनकी उन्हें बहुत जरुरत है, जैसे किराना का सामान.’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम जिनती जल्दी इस संक्रमण पर नियंत्रण पा लें, हमारे लिए उतना बेहतर होगा.’चांसलर एंजेला मर्केल और जर्मनी के 16 राज्यों के गर्वनर रविवार को इस बात पर राजी हुए कि कोविड-19 को बढ़ने से रोकने के लिए देश में बुधवार से 10 जनवरी तक सख्त लॉकडाउन लागू किया जाए.

Tags:    

Similar News