लॉकडाउन बिग ब्रेकिंग : छत्तीसगढ़ में अब नहीं लगेगा लॉकडाउन, राज्य सरकार का फैसला…. अब फुल टाइम बाजारों को खोलने की तैयारी, जल्द जारी होगी गाइडलाइन…कोरोना को लेकर उच्च स्तरीय बैठक खत्म… इन बातों पर लिया गया निर्णय

Update: 2020-08-19 10:35 GMT

रायपुर 19 अगस्त 2020। छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन अब नहीं लगेगा। राज्य में कोरोना के बढ़े आंकड़ों के मद्देनजर लग रही अटकलों को राज्य सरकार ने खारिज कर दिया है। इसके उलट अब राज्य सरकार फुल टाइम बाजारों को खोलने की तैयारी में हैं। आपको बता दें कि कोरोना को लेकर आज रायपुर में उच्चस्तरीय बैठक हुई, जिसमें कोरोना को लेकर चर्चा की गयी। लॉकडाउन के बाद अभी प्रदेश में कुछ प्रतिबंधों के साथ बाजार खोला जा रहा है। राशन व किराना दुकानें जहां शाम 4 बजे तक खुल रही है, तो वहीं सब्जी व फल-दूध की दुकान 12 बजे तक ही खोली जा रही है, जबकि अन्य दुकानें सुबह 11 बजे से शाम 7 बजे तक खुल रही है।

कैबिनेट मंत्री रविंद्र चौबे ने मीडिया से बातचीत में कहा है कि राजधानी मे जिस तरह से संक्रमण बढ़ा है, वो राज्य सरकार के लिए चिंता की बात है, लिहाजा कांटेक्ट ट्रेसिंग के उपाय खोजे रहे हैं, वहीं मरीजों की बढ़ी संख्या के मद्देनजर अस्पतालों में बेड को भी बढ़ाया जा रहा है। वहीं जरूरत पड़ी तो अस्पतालों व धर्मशालाओं को भी विकल्प के तौर पर रखा जायेगा। वहीं NG0 व समाज सेवकों की भी मदद ली जायेगी।

मंत्री रविंद्र चौबे ने बताया कि राज्य सरकार कोरोना को लेकर जल्द ही नया गाइडलाइन जारी करेगी। उन्होंने कहा कि कोरोना कोलेकर जनप्रतिनिधि व अफसरों के सुझाव आये हैं, उन सुझावों का आकलन कर अब राज्य सरकार फैसला लेगी।

Tags:    

Similar News