जावेद अख़्तर का कट्टरपंथियों पर करारा तंज ट्वीट कर पूछा सवाल – ”अफ़ग़ान में सभी कामकाजी महिलाओं को घर पर रहने के आदेश दिए गए हैं,अब वे कहाँ है जो तीन तलाक़ के बचाव में चिल्ला रहे थे. मुस्लिम निकाय निंदा करेंगे न क्योंकि उनके धर्म के नाम पर हो रहा है”

Update: 2021-09-20 02:20 GMT

मुंबई,20 सितंबर 2021। अफ़ग़ानिस्तान में इस्लामिक शरीयत के नाम पर हो रहे कारनामों की चपेट में अगर सबसे ज़्यादा कोई निशाने पर है तो वह महिला वर्ग है। विश्व समुदाय को तमाम आश्वासनों के बावजूद तालिबान के क़ब्ज़े वाले अफ़ग़ानिस्तान से निराशाजनक खबरें मिल रही है। हालिया एक आदेश में काबुल में कामकाजी महिलाओं को घर पर ही रहने के आदेश जारी किए गए हैं।जबकि हत्याओं का सिलसिला जारी है।
देश के मशहूर शायर और हर क़िस्म के कट्टरवाद पर करारा प्रहार करने वाले जावेद अख़्तर जिन्हें उनके तख़ल्लुस “जादू” से भी जाना जाता है,उन्होंने तालिबानी क़ब्ज़े में महिलाओं पर शरीयत के नाम पर हो रहे ज़्यादतियों को लेकर करारा तंज करते हुए कहा है कि वे उम्मीद करते हैं सभी महत्वपूर्ण मुस्लिम निकाय इसकी निंदा करेंगे।
जावेद अख़्तर ने ट्वीट कर लिखा है
”अलजज़ीरा ने रिपोर्ट किया है कि काबुल के मेयर ने सभी कामकाजी महिलाओं को घर पर रहने का आदेश दिया है मुझे उम्मीद है कि सभी महत्वपूर्ण मुस्लिम निकाय इसकी निंदा करेंगे क्योंकि यह उनके धर्म के नाम पर किया जा रहा है वे सभी कहां हैं जो कल तक 3 तलाक़ के बचाव में चिल्ला रहे थे”

Similar News