क्या SUV में बलात्कार करने लायक होती है जगह?……..रेप केस में पुलिस का RTO से अजीब सवाल…. जवाब देने में छूट गये पसीने

Update: 2021-05-09 03:35 GMT

बड़ोदरा 9 मई 2021। गुजरात में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। वडोदरा के रोड ट्रांसपोर्ट ऑफिस से क्राइम ब्रांचने एक अजीबो-गरीब सवाल किया है। बलात्कार के मामले में जांच कर रही लोकल क्राइम ब्रांच ने RTO से यह पूछा कि किया स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (SUV) में इतनी जगह होती है कि उसमें किसी का रेप किया जा सके? इसके अलावा पुलिस ने सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम की स्थिति के बारे में भी रिपोर्ट मांगी है।

वडोदरा RTO के अधिकारियों ने कहा है कि इस तरह का यह पहला अनुरोध है जिसमें रेप में शामिल किसी वाहन की जांच करने का अनुरोध किया गया है। बता दें कि जिस गाड़ी को लेकर पूछताछ हो रही है उसके मालिक भद्र पटेल हैं। यह पादरा नगर पालिका और कृषि उपज मंडी निगम के पूर्व निदेशक है। बता दें कि उनका पुराना क्राइम रिकॉर्ड भी रहा है।

आम मामलों में पुलिस RTO किसी एक्सिडेंट के बाद सिर्फ गाड़ी के फिटनेस सर्टिकिकेट के बारे में सूचना देती है ना कि गाड़ी में कितनी जगह है या फइर इस तरह की कोई दूसरी चीज। RTO के अधिकारी खुद ऐसे सवाल से नाराज है।

क्राइम ब्रांच के ऑफिसर ने इंडियन एक्प्रेस को बताया कि शिकायत के आधार पर वो यह पता लगाना चाहते हैं कि क्या रेप जैसी घटना गाड़ी की पिछली सीट पर हो सकती है। इसके अलावा वो यह भी पता लगाना चाहते हैं कि अगर गाड़ी में रेप हुआ तो पीड़िता ने भागने की कोशिश की या नहीं। इसके अलावा उन्होंने बताया कि वह गाड़ी के लॉकिंग सिस्टम में भी पता लगा रहे हैं।

यह है पूरा मामला

बलात्कार की यह घटना 26 और 27 के बीच रात को हुई। पुलिस को इस घटना की शिकायत 30 अप्रैल को मिली, जिसके बाद आरोपी को 2 मई को राजस्थान से गिरफ्तार कर लिया गया. बता दें कि पटेल फिलहाल न्यायिक हिरासत में है। भावेश पटेल पर इससे पहले भी 18 और अलग-अलग मामलों में जांच चल रही है।

शिकायत के अनुसार पाटेल और महिला एक कॉमन फ्रेंड के जरिए एक-दूसरे को जानते थे. महिला 26 अप्रैल की रात एक पार्टी अटेंड कर रही थी। महिला ने रात में अपने दोस्त को उसे पिक करने के लिए बुलाया लेकिन दोस्त ने पाटेल को भेज दिया। पटेल महिला को सुनसान जगह पर ले गया और उसके साथ रेप करने की कोशिश की। आरोपी ने महिला को शिकायत न करने की धमकी भी दी। उसके बाद वह गाड़ी चलाकर किसी सुनसान जगह पर गया और महिला के साथ बलात्कार करके उसे उसके घर छोड़ दिया।

Tags:    

Similar News