Pakistan Politics: पाक‍िस्‍तान में मुख्‍यमंत्री लापता, एक दिन पहले पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को दी थी धमकी, जानें क्या हुआ?

Pakistan Politics: पाकिस्तान से एक बड़ी खबर सामने आई है। खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के मुख्यमंत्री अली अमीन गंडापुर कल (9 सिंतबर 2024) सुबह 7 बजे से लापता बताए जा रहे हैं।

Update: 2024-09-10 07:53 GMT

Pakistan Politics: पाकिस्तान से एक मजेदार खबर सामने आ रही है। खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के मुख्यमंत्री अली अमीन गंडापुर कल 9 सिंतबर 2024 सुबह 7 बजे से लापता बताए जा रहे हैं। इसके अलावा इमरान खान की पार्टी 'पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ' (PTI) के कई नेता गिरफ्तार किए गए हैं। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान जेल में बंद हैं। इमरान की रिहाई की मांग को लेकर उनकी पार्टी ने रविवार (8 सितंबर 2024) को एक बड़ी रैली की थी। इस रैली में गंडापुर ने धमकी भरे अंदाज में इमरान खान को छुड़ाने की बात कही थी।

इसके बाद से ही गंड़ापुर गायब हो गए हैं। इमरान खान को जेल में रखने के लिए सीधे तौर पर सेना पर आरोप लगए गे थे। ऐसे में माना जा रहा है कि अली अमीन गंडापुर की इमरान को जबरन छुड़ाने की धमकी सीधे तौर पर सेना को चुनौती थी।

इमरान खान के कई बड़े नेता गिरफ्तार

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, खैबर पख्तूनख्वा सरकार के प्रवक्ता बैरिस्टर सैफ ने कहा कि हमने सोमवार को दोपहर 2.30 बजे मुख्यमंत्री से बात की थी। उस दौरान उन्होंने बताया कि वो एक बैठक में हिस्सा लेने के लिए इस्लामाबाद जा रहे हैं। इसके बाद मुख्यमंत्री और उनके कर्मचारियों से संपर्क नहीं हो पाया है। इससे पहले पुल‍िस ने सोमवार को इमरान खान की पार्टी के अध्‍यक्ष बैरिस्टर गौहर अली खानको संसद भवन के बाहर से गिरफ्तार कर लिया। पीटीआई के तेजतर्रार नेता शेर अफजल मारवात को भी हिरासत में ले ल‍िया गया है। उन्‍हें संसद भवन के बाहर से पुल‍िस ने उठा ल‍िया है। मारवात के सुरक्षाकर्मियों और पुल‍िस अफसरों के बीच हाथापाई भी हुई थी।

मुख्यमंत्री ने दिया था भड़काऊ भाषण

अली अमीन गंडापुर ने भड़काऊ बयान दिया था। जिसमें वो जबरन इमरान खान को जेल से बाहर लाने की बात कही थी। उन्होंने कहा था, 'पाकिस्तानियों सुन लो, दो हफ्ते में अगर इमरान खान कानून के हिसाब से रिहा न हुआ तो खुदा की कसम हम खुद ही उसे रिहा करेंगे।' भीड़ से उन्होंने कहा कि तैयार हो? मैं अब आपको लीड करूंगा। पहली गोली मैं खाउंगा। पीछे मत हटना। हम अगर अब पीछे हटे तो फिर ऐसा मौका नहीं मिलेगा। पिछले साल इमरान की गिरफ्तारी के दौरान पाकिस्तान में दंगा बवाल देखा गया था। ऐसे में गंडापुर का यह भाषण हिंसा फैला सकता है। दावा किया जा रहा है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ने उन्हें गिरफ्तार किया है।

Tags:    

Similar News