Karachi Airport Blast: पाकिस्तान में कराची एयरपोर्ट के बाहर आतंकी हमला, दो चीनी नागरिकों की मौत, BLA ने जिम्मेदारी ली

Karachi Airport Blast: कराची एयरपोर्ट के बाहर रविवार रात (6 अक्टूबर 2024) एक बड़ा विस्फोट हुआ, जिसमें दो चीनी नागरिकों की मौत हो गई और 10 से अधिक लोग घायल हुए।

Update: 2024-10-07 09:57 GMT

Karachi Airport Blast: कराची एयरपोर्ट के बाहर रविवार रात (6 अक्टूबर 2024) एक बड़ा विस्फोट हुआ, जिसमें दो चीनी नागरिकों की मौत हो गई और 10 से अधिक लोग घायल हुए। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, देर रात एक जोरदार धमाके की आवाज सुनाई दी और एयरपोर्ट के पास से धुआं उठने लगा। पुलिस के अनुसार, यह धमाका एक टैंकर में हुआ, जो हाल के वर्षों का सबसे बड़ा विस्फोट माना जा रहा है। गृह मंत्री जिया उल हसन ने बताया कि यह हमला विदेशियों को निशाना बनाकर किया गया था।

चीनी इंजीनियरों के काफिले पर हमला

चीनी दूतावास ने बताया कि धमाके में कई पाकिस्तानी कर्मचारी भी मारे गए हैं। हालांकि, कुल मौतों की संख्या अभी स्पष्ट नहीं है। रिपोर्ट के अनुसार, यह हमला सिंध प्रांत में बिजली परियोजना पर काम कर रहे चीनी इंजीनियरों के काफिले को निशाना बनाकर किया गया था। अलगाववादी उग्रवादी समूह बलूच लिबरेशन आर्मी (BLA) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

IED से किया गया हमला

बलूच लिबरेशन आर्मी (BLA) ने ईमेल के जरिए बयान जारी कर कहा कि यह धमाका वीइकल-बॉर्न इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) के जरिए किया गया था। उनका दावा है कि चीनी इंजीनियरों और निवेशकों को निशाना बनाकर यह हमला किया गया। विस्फोट के बाद शहर के निवासियों ने धमाके की आवाज सुनी, और इलाके में धुंआ और आग की लपटें दिखाई दीं। घटनास्थल पर भारी सैन्य बल तैनात किया गया है, और इलाके को घेर लिया गया है।

जांच जारी

धमाका उस सड़क पर हुआ, जो आमतौर पर वीआईपी वाहनों के लिए इस्तेमाल की जाती है। फिलहाल, अधिकारी घटना की जांच में जुटे हुए हैं। बता दें कि पाकिस्तान में हजारों चीनी कर्मचारी हैं, जो चीन की अरबों डॉलर की बेल्ट एंड रोड प्रोजेक्ट में काम कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News