Indian Railways: इन स्टेशनों पर रूकेगी 1 जून से चलने वाली 200 ट्रेनें… डेढ़ घंटे पहले पहुंचना होगा स्टेशन पर…. चलती ट्रेन में नहीं बनेगा टिकट

Update: 2020-05-28 09:22 GMT

नयी दिल्ली 28 मई 2020। 1 जून से देश में 200 ट्रेनें चलेगी। 31 मई को खत्म हो रहे चौथे लॉकडाउन के साथ ही ये ट्रेनें ट्रैक पर लौट आयेगी। ये ट्रेनें श्रमिक स्पेशल और एसी स्पेशल ट्रेनों से अलग होगी। इन ट्रेनों का अभी पूरा शेड्यूल नहीं आया है, लेकिन कुछ ट्रेनों के स्टापेज की जानकारी अभी सामने आ गयी है।

22 मई से शुरू हुई ट्रेन की बुकिंग के लिए 30 दिन पहले रिजर्वेशन की छूट दी गयी है। इन ट्रेनों में किसी प्रकार के तत्काल और प्रीमियम तत्काल बुकिंग की अनुमति नहीं दी गई है. दक्षिण भारत से उत्तर भारत की ओर आने वाली ट्रेनें यात्रा के दौरान नीचे दिए गए स्टेशनों पर रुकेंगी. केवल कन्फर्म टिकट वाले यात्रियों को ही रेलवे स्टेशन में अंदर जाने और यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी.

स्टेशन पर थर्मल स्क्रीनिंग की सुविधा के लिए यात्रियों को कम से कम 90 मिनट पहले स्टेशन पहुंचना होगा. यात्रा के दौरान किसी भी यात्री को कोई अनारक्षित (यूटीएस) टिकट जारी नहीं किया जाएगा और न ही कोई अन्य टिकट जारी किया जाएगा. यानी टिकट चेक करने वाले अधिकारी को यात्रा के दौरान टिकट देने का अधिकार नहीं होगा.

 

Tags:    

Similar News