विधायक दल की बैठक में विधायकों ने फ्लैगशिप योजना पर उठाए सवाल तो CM हुए सख्त…बोले, बेहतरीन क्रियान्वयन के लिए तुरंत देता हूँ निर्देश

Update: 2020-07-15 15:28 GMT

रायपुर,15 जुलाई 2020। राज्य सरकार की फ़्लैगशिप योजना नरवा घुरुआ गरुआ बाड़ी के क्रियान्वयन को लेकर विधायक शैलेष पांडे समेत चार विधायकों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के समक्ष सवाल उठाते हुए चिंता जताई कि, जबकि फ़्लैगशिप योजना में ही क्रियान्वयन को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं तो गोबर योजना का क्रियान्वयन तो अगले चरण का मसला है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विधायकों की चिंता को वाजिब बताते हुए आश्वस्त किया कि, उठाए गए मसलों को पूरी गंभीरता से देखा जाएगा।

सीएम हाउस में राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजना गोधन न्याय योजना को लेकर विधायकों को विस्तृत जानकारी देने बैठक आयोजित की गई थी। जिसमें इस योजना को लेकर विस्तार से जानकारी दी गई। चर्चा के दौरान जब विधायकों की बारी आई तो विधायक शैलेष पांडेय, लखेश्वर बघेल, लालजीत राठिया और संसदीय सचिव कुंवर निषाद ने फ़्लैगशिप योजना के क्रियान्वयन में बरती जा रही लापरवाही को लेकर सीएम भूपेश बघेल को अवगत कराया।
विधायक शैलेष पांडेय ने कहा –
“मुख्यमंत्री जी, गोधन न्याय योजना बहुत ही शानदार और किसानों के प्रति सरोकार रखने वाली सरकार का चेहरा सामने लाती है, लेकिन यह क्षोभ विषय है कि, जो सरकार की फ़्लैगशिप योजना नरुआ गरुआ घरुआ बाड़ी के क्रियान्वयन में ही चुक है लापरवाही है, गाय तो वहाँ है ही नही.. और गोधन न्याय योजना इसके ठीक आगे की योजना है”

इसी अंदाज में फ़्लैगशिप योजना को लेकर विधायक लखेश्वर बघेल, लालजीत राठिया और संसदीय सचिव कुंवर निषाद ने भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को वस्तु स्थिति की जानकारी दी।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विधायकों की बात को बेहद गंभीरता से सुना और कहा
“निश्चित तौर पर विधायक साथी बेहतर तरीक़े से मूल्यांकन कर रहे हैं, और मैं ये जो विषय मेरे ध्यान में लाया गया है, उस समस्या को दूर करने और फ़्लैगशिप योजना के बेहतरीन क्रियान्वयन के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दे रहा हूँ”

Tags:    

Similar News