राशिफल, प्रेमी-प्रेमिका की मुलाकात का योग… उत्साह और उमंग से भरा, किसी नए व्यक्ति से मुलाकात होने और प्रोत्साहन मिलने का रह सकता है दिन

Update: 2020-07-01 18:34 GMT

रायपुर, 2 जुलाई 2020 को टैरो राशिफल के मुताबिक 12 में से 9 राशियों के लिए दिन कई मामलों में बहुत महत्वपूर्ण साबित हो सकता है। कुछ लोगों के लिए प्रमोशन या पुरस्कार मिलने के संकेत हैं। कुछ लोगों के लिए नए व्यक्ति से मुलाकात होने के योग बन रहे हैं। वहीं, 3 राशियों के लिए समय साधारण रह सकता है। मेष राशि वालों के लिए नई ऊर्जा सा संचार होने का हो सकता है दिन, वृष राशि वालों के लिए कुछ महत्वपूर्ण बदलाव होने का समय, मिथुन राशि वालों के लिए काम का बेहतर परिणाम मिलने का संकेत। आपके लिए कैसा रहेगा दिन जानिए टैरो कार्ड रीडर शीला एम. बजाज से।

मेष

आज का दिन आपके लिए उत्साह और उमंग से भरा हुआ हो सकता है। आप खुद में एक नई ऊर्जा के संचार को महसूस करेंगे। इस ऊर्जा को उचित दिशा प्रदान करेंगे तो लाभ होगा। इसके साथ साथ आज यह भी आवश्यक है कि आप प्रयास करने के साथ प्रयास को फलित होने का भी मौका दें। धैर्य और संयम से काम लें। धन लाभ के योग हैं। किसी भी प्रकार की कमी नहीं है। केवल अपने व्यवहार में संयम बनाएं रखें।

वृष

आज के दिन अपने आप को हर परिस्थिति में संयमित बनाए रखें। आज किसी नए व्यक्ति से मुलाक़ात हो सकती है जो आपके लिए महत्वपूर्ण साबित होगी। आज थोड़ा समय अपने लिए भी निकालें। यह बदलाव का समय है। रिश्तों में नई शुरुआत होने के योग हैं। कार्यक्षेत्र में भी यदि कोई प्रोजेक्ट आरम्भ हुआ है वह उचित दिशा में जा रहा है। किसी रोमांटिक रिश्ते की शुरुआत हो सकती है।

मिथुन

आज का दिन आपके लिए कई मायनों में महत्वपूर्ण रहेगा। कुछ लोगों के लिए अपनी जिम्मेदारियों के बदले में कुछ प्रोत्साहन मिलने के योग बन रहे हैं। आपको अपने कामों का बेहतर परिणाम मिलेगा। काफी समय से चली आ रही परेशानियों का हल मिलेगा। इसके चलते रिश्तों और कार्यक्षेत्र में मच बदलाव हो सकते हैं जो की शुरुआत में अच्छे नहीं लगेंगे परन्तु आपके लिए एक नए और अच्छे समय के आरम्भ का प्रतीक है।

कर्क

आज का दिन कुछ परेशानियों भरा हो सकता है। भविष्य के लिए आज कोई योजना न बनाएं नहीं तो बाद में उसमे बहुत फेरबदल करने पड़ सकते हैं। आज पुरानी गलतियों के कारण परेशानी उठानी पड़ सकती है। किसी की बात अपने दिल पर न लें न ही उसके कारण अपने अहं को बढ़ने दें नहीं तो यह आपके लिए हानिकारक हो सकता है। इससे न केवल आपके रिश्तों पर असर पड़ेगा बल्कि आपकी सेहत भी खराब हो सकती है।

सिंह

आज का दिन आपके लिए अपनी जिंदगी के दोनों पहलुओं निजी और प्रोफशनल को लेकर कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने का है। आप दोनों में संतुलन बनाने में परेशानी महसूस कर सकते हैं, इससे आप मानसिक तौर पर थोड़े विचलित भी रह सकते हैं। समय के साथ चीजें ठीक होने लगेंगी, आप धैर्य रखें। अपने कौशल को पहचान कर, उसका उपयोग करें, उसे बढ़ाएं और अपनी कमियों को जानकार उन्हें दूर करने का प्रयास करें।

कन्या

आज का दिन आपके लिए कुछ लोगों की मदद से भविष्य के रास्ते खुलने का है। लेकिन, कुछ लोग आपकी सफलता की राह में रोड़ा भी अटका सकते हैं। ऐसे लोगों से थोड़ा सावधान रहना होगा। इन सब में अपनी ज़रूरतों की ओर ध्यान देना न भूलें। आपको अपने अधिकारों को लेकर भी हमेशा जागरूक रहना होगा। अपने मन की आवाज़ अवश्य सुनें। यदि कोई बात आपको उचित न लगे तो उसे मानने की आवश्यकता नहीं है।

तुला
आपके लिए आज का दिन बहुत बढ़िया रहने वाला है। मन हर्षित होगा और हर काम को अच्छे तरीके से अंजाम देंगे। जीवनसाथी से संबंध सुधरेंगे और गृहस्थ जीवन में प्रेम और रोमांस बढ़ेगा। प्रेम जीवन के लिहाज से भी दिनमान ठीक-ठाक रहेगा। आप अपने प्रिय को अपने परिवार के बारे में बताएंगे। काम के सिलसिले में आज अच्छे नतीजे मिलेंगे लेकिन आपको खूब मेहनत करनी होगी।

वृश्चिक
आपके लिए आज का दिन सामान्य रूप से फलदायक रहेगा खर्चों में बढ़ोतरी होगी मानसिक चिंताएं बढ़ेंगी और विरोधी सक्रिय हो सकते हैं परिवार का माहौल अच्छा रहेगा जिससे आपको शांति मिलेगी गृहस्थ जीवन के लिहाज से दिनमान अच्छा है लेकिन जीवन साथी आपसे कोई बड़ा खर्चा करवा सकता है प्रेम जीवन खुशनुमा रहेगा।

धनु
आपके लिए आज का दिन काफी अच्छा रहेगा। आपको धन का लाभ होगा और आपकी इनकम में बढ़ोतरी होने से मन हर्षित होगा। प्रेम जीवन में भी आज का दिन खास रहेगा और रोमांस के अवसर आएंगे। गृहस्थ जीवन जीने वाले जातकों को उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा। स्वास्थ्य ठीक रहेगा लेकिन कई जगह दिमाग लगाने की वजह से थका हुआ महसूस करेंगे। काम के सिलसिले में बढ़िया नतीजे हासिल होंगे।

मकर
आपके लिए आज का दिन सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। खर्चों में बढ़ोतरी होगी जो आपकी चिंता बढ़ाएगी। आप अपना पूरा ध्यान अपने काम पर रखेंगे और परिवार को भी बराबर समय देंगे, जिससे आपके जीवन में संतुलन बनेगा। परिवार में कोई खुशखबरी आ सकती है। प्रेम जीवन के लिहाज से दिन बढ़िया रहेगा। शादीशुदा जातकों का दांपत्य जीवन थोड़ा सा अस्त-व्यस्त हो सकता है। स्वास्थ्य बढ़िया रहेगा।

कुंभ
आज का दिन आपके लिए सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। आज आपकी मानसिक स्थिति मजबूत रहेगी और जीवन में नयापन महसूस होगा। परिवार के छोटों का भी पूरा साथ मिलेगा। गृहस्थ जीवन के लिहाज से दिन बढ़िया रहेगा। जीवनसाथी आपको पूरा महत्व देगा। प्रेम जीवन के लिहाज से दिनमान थोड़ा कमजोर है। इसलिए सावधानी बरतें और कुछ भी कड़वा नहीं बोलें। खर्चे अधिक रहेंगे। स्वास्थ्य कमजोर हो सकता है। काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे और इनकम बढ़ेगी।

मीन
आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा सेहत का ध्यान रखें क्योंकि आप बीमार पड़ सकते हैं। पैसों का निवेश करने के लिए दिन में मान अच्छा नहीं है। गृहस्थ जीवन में मिले-जुले अनुभव होंगे। प्रेम जीवन के लिहाज से भी दिन थोड़ा कमजोर है। काम के सिलसिले में आप खूब मेहनत करेंगे और अपनी बुद्धिमत्ता का परिचय देंगे जिससे आपको फायदा होगा।

 

Tags:    

Similar News