Father’s Day 2024 : इस फादर्स डे पर बुजुर्ग पापा को दें कुछ खास

अपने बुजुर्ग पापा की जरूरतों को समझते हुए वो चीजें गिफ्ट करें, जो उनके लिए जरूरी और यूजफुल तो हैं, लेकिन वो कभी किसी से इसकी डिमांड नहीं करते.

Update: 2024-06-14 07:21 GMT

Father’s Day 2024 : फादर्स डे इस साल  रविवार 16 जून को फादर्स डे मनाया जाएगा. पापा के लिए इस दिन को खास बनाने के लिए हर बच्‍चा अपनी तरफ से पूरी कोशिश करता है.

लेकिन अगर आप अपने पिता के लिए इस दिन को बहुत स्‍पेशल बनाना चाहते हैं, तो अपने बुजुर्ग पापा की जरूरतों को समझते हुए वो चीजें गिफ्ट करें, जो उनके लिए जरूरी और यूजफुल तो हैं, लेकिन वो कभी किसी से इसकी डिमांड नहीं करते.




मसाज पिलो, इलेक्ट्रिक बेल्‍ट

बुढ़ापे पर शरीर कमजोर हो जाता है. शरीर के तमाम हिस्‍सों पर दर्द महसूस होता है. लेकिन ज्‍यादातर पापा इतने स्‍ट्रॉन्‍ग होते हैं कि वो दर्द को सहन करते रहते हैं. लेकिन किसी से जल्‍दी अपनी तकलीफ नहीं बताते. ऐसे में आप उनके लिए मसाज पिलो और इलेक्ट्रिक बेल्‍ट ऑर्डर कर सकते हैं. ये चीजें उनके बहुत काम की होंगीं और उन्‍हें काफी राहत देंगीं.

स्‍पेक्‍स होल्‍डर

अगर आपके पिता चश्‍मा पहनते हैं, तो आपने ऐसा कई बार देखा होगा कि चश्‍मा उतारने के बाद वे कई बार भूल जाते होंगे कि उन्‍होंने अपना चश्‍मा कहां रखा है. बुढ़ापे पर भूलने की समस्‍या बहुत कॉमन होती है. इसके अलावा चश्‍मा इधर-उधर रखने से टूटने का डर भी बना रहता है. ऐसे में आप उन्‍हें स्‍पेक्‍स होल्‍डर गिफ्ट कर सकते हैं. इसे वो आसानी से कहीं भी टेबल पर रख सकते हैं और इसका इस्‍तेमाल कर सकते हैं. ये गिफ्ट न सिर्फ उनके काम का होगा, बल्कि पसंद भी आएगा.

योगा मैट

आप पापा की फिटनेस का खयाल रखते हुए उनके लिए योगा मैट लाकर गिफ्ट करें और उन्‍हें योग क्‍लासेज जॉइन करवाइए. अगर वो जाने में सक्षम नहीं हैं, तो योग इस्‍ट्रक्‍टर को घर पर बुलवाकर अभ्‍यास करवाएं. अगर वो किसी इंस्‍ट्रक्‍टर के अंडर में योगाभ्‍यास करते रहेंगे तो बुढ़ापे पर तमाम बीमारियों से बचे रहेंगे.

रेडियो

भले ही आज जमाना बदल गया है, लेकिन आज भी जब पुराने गाने चलते होंगे, तो पिता को उसमें मग्‍न होते हुए आपने देखा होगा. पिता की पसंद को समझते हुए आप उन्‍हें रेडियो गिफ्ट कर सकते हैं. ये गिफ्ट उन्‍हें बहुत अच्‍छा लगेगा. आप पिता को सारेगामापा कारवां भी गिफ्ट कर सकते हैं. इसमें पुराने गानों के साथ गुरबानी, भगवत गीता, पंजाबी समेत कई सारे प्री लोडेड गाने अवेलेबल रहते हैं. ये गिफ्ट पिता को बोर नहीं होने देगा और उन्‍हें बहुत पसंद आएगा. साथ ही उनके मूड को बेहतर रखेगा.

किताबें

अगर पिता लेखन के काम से जुड़े हैं, उन्‍हें पढ़ने-लिखने का शौक है, तो आप उन्‍हें कुछ किताबें और नॉवेल तोहफे के तौर पर दे सकते हैं. अगर पिता बुजुर्ग हैं तो ये किताबें उनके अकेलेपन की बेहतर साथी बन सकती हैं. इसके अलावा आप उन्‍हें रामचरितमानस या भगवद्गीता जैसे धार्मिक ग्रंथ में आप उपहार में दे सकते हैं


Full View


Tags:    

Similar News