छत्तीसगढ़ के सियान मजदूरों के लिए अच्छी खबर... ई रिक्शा के लिए महिलाओं को भी दिए जाने वाला अनुदान बढ़ा... CM भूपेश ने की घोषणा

Update: 2022-05-01 11:24 GMT

रायपुर 1 मई 2022। मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने आज प्रदेश स्तरीय श्रमिक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि गरीब आदमी ये सोच भी नहीं सकता था कि उसका बच्चा इंग्लिश स्कूल में पढ़ेगा। मांग को देखते हुए स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल में सीटें बढ़ा दी गईं और जून महीने से 50 नए स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल भी  खोलने जा रहे हैं। 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा...ये मजदूर दिवस बहुत खास हो गया है, मैने आह्वान किया था बोरे बासी खाने के लिए, आह्वान के बाद लोगों ने इसके बारे में जानकारी जुटाई, छत्तीसगढ़ी व्यंजन बोरे बारी को आज देश विदेश में लोग खा रहे हैं, आज छत्तीसगढ़ी व्यंजन की प्रसिद्धि से बहुत गर्व महसूस कर रहा हूं।

आज प्रदेश स्तरीय श्रमिक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि गरीब आदमी ये सोच भी नहीं सकता था कि उसका बच्चा इंग्लिश स्कूल में पढ़ेगा। मांग को देखते हुए स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल में सीटें बढ़ा दी गईं और जून महीने से 50 नए स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल भी  खोलने जा रहे हैं। 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अंतर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस पर बड़ी घोषणाएं...

मुख्यमंत्री श्रमिक सियान योजना में सियान मजदूरों को एकमुश्त 10 हजार रूपए दिए जाएंगे। ई रिक्शा के लिए महिलाओं को 50 हजार की जगह 1 लाख का अनुदान दिया जाएगा। मुख्यमंत्री नोनी सशक्तिकरण सहायता योजना में अभी तक लाभ लेने के लिए बेटियों की उम्र 18 वर्ष 6 माह निर्धारित थी। लेकिन अब इसे बढ़ाकर 18 वर्ष से 21 वर्ष किया जा रहा है।

Tags:    

Similar News