कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक कुछ ही देर में...चुनाव, मुद्दों, संगठन पर चर्चा, राहुल गांधी को फिर अध्यक्ष बनाने की उठ सकती है मांग

Update: 2021-10-16 04:28 GMT

नई दिल्ली, 16 अक्टूबर 2021। कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीएडब्ल्यूसी) की बैठक अब से कुछ ही देर में पार्टी मुख्यालय में शुरू होने वाली है। कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में संगठन के चुनाव के साथ, किसान आंदोलन, लखीमपुर खीरी की घटना, महंगाई सहित केंद्र सरकार की नीतियों के विरोध में आक्रामक कैम्पेन खड़ा करने पर बात होगी। हालांकि इसमें सबसे अहम मुद्दा नए राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव का होगा। लंबे समय से पूर्णकालिक अध्यक्ष की मांग की जा रही है। राहुल गांधी को फिर से अध्यक्ष बनाने के लिए बाकायदा कई राज्यों से प्रस्ताव भी पास किए गए हैं। G-23 के नाम से मशहूर बागी नेता भी लगातार पूर्णकालिक अध्यक्ष की मांग उठा रहे हैं। सीडब्ल्यूसी की बैठक बुलाने के लिए भी G-23 के नेताओं ने ही सोनिया गांधी को पत्र लिखा था। इससे पहले पार्टी ने यह तय किया था कि जून से पहले नए राष्ट्रीय अध्यक्ष का नाम तय किया जाएगा, लेकिन कोरोना की वजह से फैसला टल गया था।

राज्यों में मचे घमासान पर भी होगी बात

सीडब्ल्यूसी में राज्यों में मचे घमासान पर भी बात होगी।।खासकर पंजाब, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में जो चर्चाएं हैं, उस पर संभवतः विराम लगने की चर्चा है। तीनों राज्यों के मुख्यमंत्री भी बैठक में शामिल होंगे। पार्टी का पूरा फोकस अब 2024 का लोकसभा चुनाव होगा। इससे पहले उत्तरप्रदेश में पार्टी अपने प्रदर्शन का रिहर्सल करेगी।

Similar News