16 जून को खुलेंगे स्कूल: शिक्षा मंत्री का मंत्री-विधायकों को पत्र; कोरोना के बाद पहली बार समय पर खुल रहे स्कूल, इसलिए प्रवेश उत्सव में शामिल हों

अपने-अपने क्षेत्र के स्कूलों में नजर रखने और पढ़ाई की गुणवत्ता में सुधार लाने पर जोर दिया।

Update: 2022-06-10 16:22 GMT

रायपुर, 10 जून 2022। छत्तीसगढ़ में 16 जून से स्कूल खुलेंगे। इस संबंध में शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने सभी मंत्री, सांसद-विधायक व जनप्रतिनिधियों को पत्र लिखा है और शाला प्रवेश उत्सव में शामिल होने का आग्रह किया है। शिक्षा मंत्री ने लिखा है, विगत वर्षों में कोरोना के कारण बच्चों की पढ़ाई बहुत प्रभावित हुई है। इस वर्ष हम समय पर स्कूल खोल पा रहे हैं। आशा करते हैं कि पूर्व की भांति पूरे जोर-शोर से स्कूल का संचालन होगा। हमारे बच्चे पढ़ने-लिखने-सीखने की दक्षता प्राप्त कर लेंगे।

स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. टेकाम ने जनप्रतिनिधियों से यह अपेक्षा की है कि कोई भी बच्चा शाला त्यागी और अप्रवेशी न रहे। इस संबंध में सभी जनप्रतिनिधि स्कूलों में नियमित उपस्थिति के लिए विशेष प्रोत्साहन और मार्गदर्शन प्रदान करेंगे। प्रवेश उत्सव में अवश्य सहभागी बनें और अपने-अपने क्षेत्र की शालाओं में प्रवेशोत्सव को यादगार रूप में मनाते हुए अपनी सहभागिता देकर पालकों को शासकीय शालाओं में बेहतर और गुणवत्ता युक्त शिक्षा प्रदाय करने के लिए आश्वस्त करें। शिक्षकों ने मेहनत से शैक्षणिक सामग्री तैयार की है, जो उपयोगी सिद्ध होगी। इस वर्ष हम उम्मीद करते हैं कि हमारे राज्य में अधिक से अधिक पालक अपने बच्चों को सरकारी स्कूल में भेजें और प्रवेश दिलवाएं।

Tags:    

Similar News