संविलियन से वंचित शिक्षकों को लेकर स्कूल शिक्षा विभाग ने मांगी डीपीआई से तत्काल जानकारी... सर्व शिक्षक संघ के पत्र के बाद विभाग को आया ध्यान

Update: 2023-08-08 08:36 GMT

रायपुर। प्रदेश में आज भी 246 शिक्षक ऐसे है जिनका स्कूल शिक्षा विभाग में संविलियन नहीं हुआ है और जो 1 नवंबर 2020 के बाद से अपनी संविलियन की राह देख रहे है । यह वह अभागे शिक्षाकर्मी हैं जिनमें से कई का 2 साल 1 नवंबर 2020 के बाद पूरा हुआ है तो कई का प्रकरण किसी अन्य कारण से लंबित है इसमें सबसे अधिक परेशान अनुकंपा नियुक्ति से सहायक शिक्षक पद हासिल करने वाले शिक्षाकर्मी है जिनका 1 नवंबर 2020 को 2 साल पूरा नहीं हुआ था और जब 2 साल पूरा हुआ तो ऊपर से आदेश न होने की बात बोल कर जिला शिक्षा अधिकारियों ने उनका संविलियन आदेश जारी करने से इंकार कर दिया था।

इसके लिए सर्व शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष विवेक दुबे अपने स्तर पर लगातार विभाग को अवगत करा रहे थे और उन्होंने हाल फिलहाल में ही अपर संचालक जे पी रथ से मुलाकात कर पूरी जानकारी सौंपी थी और 2 साल से अधिक की सेवा पूर्ण करने वाले शिक्षकों की मांग उठाई थी जिसके बाद डीपीआई की तरफ से मामले को फिर से एक बार स्कूल शिक्षा विभाग को भेजा गया और अब स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से मामले को संज्ञान में लेते हुए DPI से उन तमाम शिक्षकों की सूची मांगी गई है जिनका संविलियन नहीं हुआ है साथ ही डीपीआई से यह कारण भी पूछा गया है कि अभी तक शिक्षाकर्मियों का संविलियन क्यों नहीं किया है ।

इस मुद्दे की जानकारी देते हुए सर्व शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष विवेक दुबे ने कहा कि " प्रदेश में 246 शिक्षक ऐसे हैं जिनका विभिन्न कारणों से संविलियन नहीं हो सका था जिनकी जानकारी एकत्र करके हमने डीपीआई में अपर संचालक जेपी रथ को सौंपी थी और उन्होंने मामले को संज्ञान में लेते हुए पत्र आगे बढ़ाया था जिसके बाद यह कार्रवाई शुरू हुई है। उम्मीद है कि इन तमाम शिक्षकों को जल्द ही न्याय मिलेगा।


Full View

Tags:    

Similar News