Gariaband News: छात्राओं से छेड़छाड़ करने वाले प्रिंसिपल के खिलाफ जांच के कलेक्टर ने दिए निर्देश

Update: 2023-09-14 10:16 GMT

गरियाबंद। छात्राओं से छेड़छाड़, अश्लील कमेंट करते हुए बदतमीजी करने के आरोप में प्रिंसिपल के खिलाफ कलेक्टर ने जांच के आदेश दिए हैं। मर्दाकला हाईस्कूल की छात्राओं ने प्रिंसिपल के इस कृत्य की शिकायत कलेक्टर से की थी। 

पूरा मामला गरियाबंद जिले के गरियाबंद ब्लॉक के मर्दाकला हाई स्कूल का है। यहां रवि प्रकाश अंगारे प्राचार्य के पद पर पदस्थ है। स्कूल की छात्राओं का आरोप है की प्रिंसिपल लगातार उनसे छेड़छाड़ करते हैं, अकेले में मिलने बुलाते है और अश्लील कमेंट करते हुए बदतमीजी करते है। छात्राओं का आरोप है कि रविवार व अन्य छुट्टियों के दिनों में भी प्राचार्य उन्हें स्कूल बुलाते है। छात्राओं से फोन नंबरों की मांग करते हैं। परेशान छात्राओं ने इसकी जानकारी अपने परिजनों को दी। इसके बाद छात्राओं को लेकर परिजन कलेक्टोरेट पहुंचे और कलेक्ट्रेट का घेराव कर आरोपी प्राचार्य को हटाने की मांग की। 7 दिनों के भीतर प्राचार्य के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर छात्राओं द्वारा स्कूल से टीसी लेने व धरना देने की चेतावनी भी दी गई।

कलेक्टर ने मामले को गंभीरता से लेते हुए ज्वाइंट कलेक्टर नवीन कुमार भगत को मामले की जांच करवाने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर के निर्देश के बाद ज्वाइंट कलेक्टर नवीन भगत ने निष्पक्षतापूर्ण जांच हेतु मैनपुर ब्लॉक के खंड शिक्षा अधिकारी को जांच अधिकारी नियुक्त किया है और तीन दिनों में जांच का रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। मामले में ज्वाइंट कलेक्टर नवीन कुमार भगत ने बताया कि कलेक्टर के निर्देशों के बाद मामले की जांच करवाई जा रही है। मामला भले ही गरियाबंद ब्लॉक का है पर निष्पक्ष जांच हेतु उस ब्लॉक के बीईओ की बजाया मैनपुर ब्लॉक के बीईओ को जांच अधिकारी नियुक्त किया है। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद तथ्यों के हिसाब से कार्यवाही की जाएगी।

Tags:    

Similar News