Chhattisgarh News: मुलाकातियों से DPI तंग: मुलाकात की अनुमति को लेकर DEO को लेटर जारी कर दिया यह निर्देश...

Chhattisgarh News: प्रदेश के लोक शिक्षण संचालक ने सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को एक पत्र जारी किया है। इसमें उन्‍होंने बार-बार मुलाकात करने वालों को लेकर निर्देश जारी किया है।

Update: 2024-07-25 15:08 GMT

Chhattisgarh News: रायपुर। लोक शिक्षण संचालक (डीपीआई) ने विभाग से जुड़े विभिन्‍न कर्मचारी- अधिकारी संगठनों से मुलाकात के लिए समय तय कर रखा है। डीपीआई सप्‍ताह में दो दिन मिलते हैं, लेकिन अब वे मुलाकातियों की हरकत की वजह से तंग आ गया है। डीपीआई को हो रही परेशानी की झलक जिला शिक्षा अधिकारियों को जारी निर्देश से भी दिख रही है।

डीईओ को जारी पत्र में डीपीआई ने लिखा है कि शिक्षक/कर्मचारियों/ विभिन्न शैक्षणिक संगठनों के पदाधिकारियों से मुलाकात के लिए प्रत्येक मंगलवार और गुरूवार को दोपहर 12.00 बजे से 02.00 बजे के बीच का समय निर्धारण किया गया है। इस संबंध में यह तथ्य संज्ञान में आया है कि एक ही संगठन से पदाधिकारी/सदस्य गण पृथक पृथक एक ही मुद्दे पर आकर मिलते हैं, जो उचित नहीं है।

डीपीआई ने डीईओ को निर्देश जारी किया है कि आपके द्वारा संगठन की ओर से अध्यक्ष / महासचिव अथवा अधिकृत प्रतिनिधियों को ही मिलने की अनुमति दी जानी चाहिए। साथ ही यह भी सुनिश्चित करें, एक ही मुद्दे पर बार-बार संचालनालय आने की अनुमति ना दी जावे । इस निर्देश का कड़ाई से पालन करें, साथ ही विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों को तत्संबंध में अवगत करावें ।

Tags:    

Similar News