CG Board Topper: बारहवीं में चौथे नंबर पर रहीं स्वामी आत्मानंद स्कूल की आयुषी गुप्ता, बनना चाहती हैं सीए...

CG Board Topper: आज जारी हुए सीजी बोर्ड के नतीजों में जशपुर की आयुषी गुप्ता ने चौथा रैंक हासिल किया है। उन्हें 500 में 484 (96.80%) अंक मिले है। वे आगे चल कर सीए बनना चाहती हैं।

Update: 2024-05-09 08:38 GMT

CG Board Topper: जशपुर। आयुषी गुप्ता जशपुर की रहने वाली है। उनके पिता का नाम मुकेश कुमार गुप्ता और माता का नाम सुषमा गुप्ता है। आयुषी के पिता सी– मार्ट के संचालक हैं। आयुषी स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी विद्यालय जशपुर से पढ़ी है। दसवीं तक की उनकी शिक्षा जाशपुरांचल इंग्लिश मीडियम स्कूल से हुई है । दसवीं में उनका 91% अंक आया था। ग्यारहवीं से उन्होंने स्वामी आत्मानंद स्कूल में प्रवेश लिया।

आयुषी गुप्ता दो भाई बहन हैं। उनका बड़ा भाई बैंक में है। भाई ने भी कॉमर्स से पढ़ाई की थी। जिससे प्रेरित होकर आयुषी ने कॉमर्स सब्जेक्ट लिया। उन्होंने स्कूल की शुरुआत में 2 माह परीक्षा के समय दो माह कोचिंग ली है। एनपीजी से चर्चा करते हुए आयुषी ने बताया कि वह स्कूल से आकर शाम को सिर्फ चार घंटे पढ़ाई करती थी हां पर परीक्षा के समय उन्होंने 8 घंटे तक पढ़ाई की है। आयुषी के अनुसार उन्हें सबसे ज्यादा सपोर्ट पढ़ाई में स्कूल के शिक्षकों का मिला है शिक्षक उनके हर डाउट क्लियर करते थे। माता-पिता भाई कभी परिवार में काफी सहयोग मिला है। आगे चलकर उनके सीए बनने की इच्छा है इसलिए उन्होंने कॉमर्स सब्जेक्ट चुना था।

आयुषी पढ़ाई के अलावा अन्य गतिविधियों में भी सक्रिय है स्कूल के हर एक्स्ट्रा केरीकुलर गतिविधियों में वे हिस्सा लेती हैं। वे बैडमिंटन खेलती हैं। उन्हें डांस का भी शौक है। जिला ट्रैफिक पुलिस द्वारा ट्रैफिक जागरूकता हेतु करवाए गए ड्राइंग कंपटीशन में भी आयुषी पूरे जिले में प्रथम आई थी।

Tags:    

Similar News