CG TEACHER RECRUITMENT: शिक्षकों की सीधी भर्ती हेतु डीपीआई ने रिक्त पदों की मांगी जानकारी, सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ जानकारी जुटा 8 मई को सीधी भर्ती कक्ष में पहुँचने के दिये निर्देश

Update: 2023-05-04 14:59 GMT

CG TEACHER RECRUITMENT : रायपुर। सुप्रीम कोर्ट से भर्ती व प्रमोशन प्रक्रिया में आरक्षण के मुद्दे पर राहत मिलने के बाद स्कूल शिक्षा विभाग युद्ध स्तर पर शिक्षकों की भर्ती करने की तैयारी में है। इसके लिए डीपीआई ने सभी संयुक्त संचालको को निर्देश जारी कर दिये है। डीपीआई ने सभी संभागों के संयुक्त संचालको को निर्देश जारी कर रिक्त पदों की जानकारी मांगी है। डीपीआई से जारी पत्र में लिखा है कि जिला स्तरीय, संभाग स्तरीय व राज्य स्तरीय शिक्षक संवर्ग के सीधी भर्ती के रिक्त पदों पर भर्ती की जानी है। इस बाबत निर्धारित प्रपत्र संलग्न कर भेजे जा रहे है। संलग्न प्रपत्रों की वांछित जानकारी सॉफ्ट एवं हार्ड कॉपी में तैयार कर दिनांक 8 मई को प्रातः 11 बजे स्वयं व कक्ष लिपिक के साथ सीधी भर्ती कक्ष में अनिवार्यतः अपनी उपस्थिति देवें। साथ ही आदेश में यह भी स्प्ष्ट रूप से उल्लेखित है कि इस कार्य को सर्वोच्च प्राथमिकता से किया जावे।

फार्मेट में सहायक शिक्षक अराजपत्रित तृतीय श्रेणी, सहायक शिक्षक विज्ञान अराजपत्रित तृतीय श्रेणी ( ई व टी संवर्ग की पृथक पृथक जानकारी मांगी गई है)। साथ ही शिक्षक अराजपत्रित तृतीय श्रेणी, व्यायाम शिक्षक/ सहायक कोच, ग्रन्थपाल,कृषि शिक्षक, तबला शिक्षक, संगीत शिक्षकों की जानकारी पदनाम सहित पृथक पृथक तैयार करते हुए मंगाई गई है। इसके अलावा व्याख्याता राजपत्रित द्वितीय श्रेणी ( हिंदी,अंग्रेजी,भौतिकी, संस्कृत,गणित, रसायन, अर्थशास्त्र, राजनीति विज्ञान, भूगोल,इतिहास,जीवविज्ञान, वाणिज्य,गृह विज्ञान, कृषि) के रिक्त पदों की भी जानकारी मांगी गई है।

Full View

Similar News