CG Jagdalpur News: शिक्षक पति-पत्नी गिरफ्तार, पैसा डबल करने का लालच देकर 70 लोगों से 3 करोड़ की ठगी...

Update: 2024-01-04 08:01 GMT

जगदलपुर। करोड़ों की ठगी मामले में जगदलपुर पुलिस ने शिक्षक पति-पत्नी को गिरफ्तार किया है। दंपति ने मिलकर करीब 70 लोगों से डबल मनी देने का झांसा देकर 3 करोड़ से ज्यादा की ठगी की। करीब पांच सालों से लोगों को ठगी का शिकार बना रहे थे। आरोपी पति पत्नी जगदलपुर में ही माध्यमिक शाला में टीचर है।

जानिए पूरा मामला

दरअसल, महारानी वार्ड निवासी इनकम टैक्स जीएसटी एकाउंटेंट वेंकटेश्वर राव ने इसकी शिकायत कोतवाली थाना में दर्ज कराई। शिकायत में बताया कि 7.8.2021 को जोगेन्द्र यादव उर्फ जुगनू, उसकी पत्नि अरूणा यादव और भाई उत्तम यादव निवासी हाउसिंग बोर्ड कालोनी लालबाग ने दोगुना रकम देने का झांसा दिया। इस दौरान जोगेन्द्र ने कहा कि वो प्रभारी प्राचार्य है और उसकी पत्नि व्याख्याता के पद पर है। दोगुना लाभ के लालच में आकर एकाउंटेंट ने अलग अलग किस्तों में रूपए देते गए। वार्षिक किश्त पूरी होने पर जब रकम की मांग की गई तो ठग पति-पत्नी अनाकानी करने लगे और अभी पैसा नही है, तुम लोगो को जो करना है कर लो मेरा कुछ नहीं बिगड़ेगा, कहने लगे। साथ ही प्रभारी प्राचार्य की पत्नी रूपए मांगने पर झूटे केस में फंसा देने की धमकी देने लगी। 

जोगेंद्र ने ऐसे ही 70 लोगों से ठगी कर कुल तीन करोड तीन लाख बारह हजार आठ सौ आठ रूपये का चुना लगाया। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर जोगेन्द्र यादव उर्फ जुगनू , अरूणा यादव और उत्तम यादव के खिलाफ धोखाधडी के तहत अपराध दर्ज किया। पुलिस ने 34-IPC, 409-IPC, 420-IPC के तहत अपराध दर्ज कर पति पत्नी को गिरफ्तार किया गया। साथ ही इस सम्बन्ध में पूछताछ की जा रही है।

Tags:    

Similar News