CG Bilaspur News; तीन शिक्षक सस्पेंड: तालाब में डूबने से दो बच्चों की मौत, शिक्षकों की लापरवाही, कलेक्टर की गिरी गाज...

CG Bilaspur News; शिक्षकों की लापरवाही सामने आने के बाद कलेक्टर के निर्देश पर प्रभारी प्रधान पाठिका और दो शिक्षकों को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही मृत बच्चों के परिजनों को पांच लाख रुपए मुआवजा देने के निर्देश भी जारी हुए है।

Update: 2024-02-14 13:00 GMT

CG Bilaspur News बिलासपुर। विद्यालयीन समय में स्कूल से भागकर नहाने पहुंचे दो बच्चों की तालाब में डूबने से मौत हो गई। शिक्षकों की लापरवाही सामने आने के बाद कलेक्टर के निर्देश पर प्रभारी प्रधान पाठिका और दो शिक्षकों को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही मृत बच्चों के परिजनों को पांच लाख रुपए मुआवजा देने के निर्देश भी जारी हुए है।

दरअसल, जिले के सीपत थाना क्षेत्र के शासकीय प्राथमिक शाला दर्रा भाटा में कक्षा दूसरी में पढ़ने वाले दो छात्र 8 वर्षीय वंश भट्ट पिता दिलीप भट्ट और 8 वर्षीय समीर पटेल पिता रामकुमार पटेल 13 फरवरी (मंगलवार दोपहर) को मध्याह्न भोजन कर पथरी तालाब में बिना किसी को बताएं नहाने चले गए। उनके साथ दो बच्चे और भी थे। दो बच्चे तो वापस लौट आए पर वंश और दिलीप नहीं आए। बैग भी स्कूल में पड़े थे पर शिक्षकों ने इस संबंध में कोई पूछताछ नहीं की और न ही परिजनों को कोई जानकारी दी।देर रात तक बच्चों की परिजनों ने तलाश की। दोस्तो से पूछताछ में पता चला कि दोनों बच्चे तालाब में नहाने गए थे। रात करीबन 9 बजे तालाब में उतर कर देखने पर दोनों बच्चों का शव मिला। इस लापरवाही के चलते बच्चों के परिजनों ने स्कूल का घेराव किया।

आज कलेक्टर अवनीश शरण के निर्देश पर जिला शिक्षा अधिकारी टीआर साहू ने शासकीय प्राथमिक शाला बाजारपारा दर्रा भाटा के तीन शिक्षक संतोष भोई, धनेश्वरी प्रधान( प्रभारी प्रधान पाठिका) व कंचन नवरंग को निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में तीनों का कार्यालय खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय मस्तूरी नियत किया गया है। साथ ही आगामी व्यवस्था तक मिडिल स्कूल के शिक्षकों को प्राथमिक स्कूल में पढ़ने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। मृत बच्चों के परिजनों को शासन की तरफ से चार–चार लाख व शिक्षा विभाग की तरफ से एक– एक लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की गई है।

Tags:    

Similar News