CG 10th Board Topper: स्वामी आत्मानंद से पढ़ी टेलर की बेटी सिमरन सबा ने किया दसवीं में टॉप, बनना चाहती हैं आईएएस...

CG 10th Board Topper: सिमरन सबा स्वामी आत्मानंद गवर्नमेंट उत्कृष्ट इंग्लिश मीडियम विद्यालय जशपुर की छात्रा है। उन्होंने नौवीं तक डीपीएस स्कूल में पढ़ाई की है।

Update: 2024-05-09 11:12 GMT

CG 10th Board Topper Simran Saba

CG 10th Board Topper: रायपुर। आज जारी हुए दसवीं बोर्ड के नतीजों में जशपुर के टेलर की बेटी सिमरन सबा ने टॉप किया है। वे आईएएस बनाना चाहती हैं। सिमरन को 600 में से 597(99.50%) नंबर मिले है।

सिमरन सबा स्वामी आत्मानंद गवर्नमेंट उत्कृष्ट इंग्लिश मीडियम विद्यालय जशपुर की छात्रा है। उन्होंने नौवीं तक डीपीएस स्कूल में पढ़ाई की है। उनके पिता शाहिद अंसारी टेलर हैं। जबकि माता सबिहा नाज गृहणी हैं। दोनों ने पढ़ाई का ऐसा माहौल घर में बना रखा है जिससे उनकी बेटी टॉपर बन गई। टेलरिंग शॉप चलाने वाले शाहिद अंसारी की दो संताने हैं। उनका बड़ा बेटा डीपीएस स्कूल में 12वीं का छात्र है। जबकि छोटी बेटी ने इस वर्ष पूरे प्रदेश में दसवीं में टॉप किया है।

इसी वर्ष सिमरन ने स्वामी आत्मानंद गवर्नमेंट उत्कृष्ट इंग्लिश मीडियम स्कूल जशपुर में एडमिशन लिया था। दसवीं की पढ़ाई की शुरुवात जुलाई से ही वे 6 से 7 घंटे की पढ़ाई करती है। सिमरन ने कोई कोचिंग नहीं की। त्रैमासिक, अर्द्धवार्षिक परीक्षाओं के परिणाम को देखते हुए सिमरन को पूरी उम्मीद थी कि इस वर्ष में टॉप टेन में स्थान बनायेंगी।

एनपीजी से चर्चा में सिमरन ने कहा कि वह आईएएस बनना चाहती हैं। 11वीं में मैथ्स सब्जेक्ट लेंगी। पर ग्रेजुएशन में पॉलिटिकल साइंस से करेंगी, जिससे उन्हें यूपीएससी की तैयारी में फायदा हो। सिमरन के आठवीं में 95% अंक थे। सिमरन को पुस्तक पढ़ने का शौक है। वे आगे चलकर आईएएस बनना चाहती हैं।

Tags:    

Similar News