अजब विभाग है भाई...! दो DEO आपस में लड़ रहे और अफसर तमाशबीन बने...

अजब विभाग है भाई...

Update: 2023-01-18 16:30 GMT

NPG ब्यूरो

जशपुर। स्कूल शिक्षा भी गजब का विभाग है। जशपुर में डीईओ, पूर्व डीईओ आपस में लड़ रहे हैं और अफसर मूकदर्शक बने हुए हैं। मुख्यमंत्री का भी इस मामले में बयान आ चुका है, फिर भी विभाग के अफसर चुप्पी साधे बैठे हैं।

जशपुर जिले में ड़ीईओ विवाद चरम पर है। वर्तमान ड़ीईओ मधुलिका तिवारी ने पूर्व ड़ीईओ जेके प्रसाद को सहयोग करने के आरोप में महिला सहायक ग्रेड-3 कृष्णा भगत को नोटिस जारी किया है। दरअसल पूर्व में जशपुर में ड़ीईओ रहे और वर्तमान में उपसंचालक डीपीआई के पद पर पदस्थ जेके प्रसाद ने अपने निलंबन के बाद भी ड़ीईओ का प्रभार लेकर वर्तमान ड़ीईओ को रिलीव कर दिया गया था। महिला क्लर्क को नोटिस जारी करने के बाद आज जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के सारे कर्मचारियो ने धरना दे दिया। वे सामूहिक अवकाश पर जाने के लिए अड़ गए थे। देखिए वीडियो...

दरअसल जारी नोटिस के अनुसार सहायक ग्रेड-3 के द्वारा वर्तमान ड़ीईओ के संज्ञान में लाये बिना पूर्व में ड़ीईओ रहे और वर्तमान में निलंबित चल रहे जेके प्रसाद के पत्रों को जावक रजिस्टर में इंद्राज किया गया। उन पत्रों को सोशल मीडिया में प्रसारित कर जेके प्रसाद विभाग की छवि को धूमिल कर रहे हैं। जिसे अनुशासनहिनता मानते हुए जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में पदस्थ सहायक ग्रेड-3 कृष्णा भगत को नोटिस जारी कर दो दिवस के भीतर स्वयं उपस्थित होकर जवाब देने के निर्देश दिये गए हैं। उचित जवाब न मिलने या जवाब न देने पर एकपक्षीय कार्यवाही की चेतावनी भी दी गई है।

जेके प्रसाद का कहना है कि उन्होंने हाईकोर्ट के आदेश के तहत जॉइनिंग की है। जबकि आज महिला क्लर्क के समर्थन में जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के सारे कर्मचारियो ने काम ठप्प कर दिया। वे महिला क्लर्क को नोटिस दिये जाने से आक्रोशित थे और सामूहिक छुट्टी में जाने की मांग कर रहे थे। काफी देर तक वे काम बंद कर ऑफिस के बाहर धरना देते रहे। फिर समझाइश के बाद कई घण्टो बाद क़ाम पर वापस लौटे।

Tags:    

Similar News