BEO कार्यालय की लापरवाही के चलते 2 शिक्षकों को नहीं मिला 4 माह का वेतन… सर्व शिक्षक संघ की पहल पर DEO ने तत्काल निराकरण का दिया आश्वासन

Update: 2021-02-28 02:35 GMT

 

रायपुर 28 फरवरी 2021। शिक्षकों के संविलियन के बाद भी वेतन भुगतान से लेकर कुछ ऐसे मामले सामने आ रहे हैं जो हैरान परेशान कर देने वाले हैं । प्रदेश में ऐसे कई मामले सामने निकल कर आ रहे हैं जिसमें शिक्षकों को संविलियन के बाद आज तक वेतन भुगतान नहीं हुआ है जैसे जैसे मामले निकल कर सामने आ रहे हैं वैसे ही उनका त्वरित समाधान भी हो रहा है लेकिन साथ ही प्रश्नचिन्ह भी खड़ा हो रहा है कि आखिर ऐसी स्थिति पैदा क्यों हुई ??

ऐसे ही एक मामले में जिला बेमेतरा के ब्लॉक नवागढ़ के शासकीय प्राथमिक कन्या शाला में पदस्थ सहायक शिक्षक गणेशराम जांगड़े और शासकीय प्राथमिक शाला भोपसरा में पदस्थ अरविंद कुमार को 1 नवंबर 2020 को संविलियन होने के बाद भी आज तक वेतन भुगतान नहीं हो पाया है और कार्यालय द्वारा आजकल आजकल कहकर घुमाया जा रहा है जबकि सारी प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है इसके बाद परेशान शिक्षकों ने मामले की पूरी जानकारी सर्व शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष विवेक दुबे को दी है और उन्होंने तत्काल पूरे मामले को बेमेतरा जिले के डीईओ मधुलिका तिवारी के संज्ञान में लाया है और उनसे त्वरित निराकरण के लिए निवेदन किया है।

डीईओ ने भी तत्काल निराकरण का आश्वासन दिया है , अब देखना होगा कि शिक्षकों को कितनी जल्दी न्याय मिलता है और दोषी अधिकारियों कर्मचारियों पर क्या कार्रवाई होती है । क्योंकि 4 महीने से जिन शिक्षकों को वेतन नहीं मिला है उनकी आर्थिक और मानसिक स्थिति क्या होगी इसका अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है ऐसे में जानबूझकर शिक्षकों को परेशान करने वाले अधिकारी कर्मचारियों पर भी कार्यवाही होना आवश्यक है ।

डीईओ के संज्ञान में लाया है पूरा मामला – विवेक दुबे

बेमेतरा जिले के 2 शिक्षकों ने विगत चार महीनों से वेतन भुगतान न होने की लिखित शिकायत की है जिसके बाद यह मामला हमारे संज्ञान में आया है । मैंने तत्काल पूरे मामले की जानकारी लिखित रूप में जिला शिक्षा अधिकारी मधुलिका तिवारी जी को दी है और उनसे मामले के शीघ्र निराकरण का निवेदन किया है उन्होंने भी तत्काल मामले को संज्ञान में लेते हुए शीघ्र निराकरण का आश्वासन दिया है हमें उम्मीद है कि डीईओ की पहल के बाद जल्द ही शिक्षक साथियों को वेतन भुगतान हो जाएगा ।

Tags:    

Similar News