जिंदगी न मिलेगी दोबारा... पद्मश्री अनुज शर्मा की उपस्थिति में हुआ यातायात सुरक्षा महाअभियान का शुभारंभ

Update: 2022-09-26 16:18 GMT

महासमुंद। महासमुंद जिले मे यातायात जन जागरूकता हेतु जिंदगी न मिलेगी दोबारा कार्यक्रम का शुभारंभ पदमश्री अनुज शर्मा की उपस्थिति में किया गया। इस दौरान छतीसगढ़ी सांग " नहीं मिले तोला दोबारा मानुष चोला" गीत लांच कर एसपी भोजराज ने लोगो से सुरक्षित रहने व दूसरों को सुरक्षित रखने की शपथ दिलवाई। साथ ही पद्मश्री अनुज शर्मा ने भी लोगो को सुरक्षित रखने हेतु यातायात सुरक्षा का संदेश दिया।

आज ट्रैफिक जागरूकता सप्ताह मनाते हुए महासमुंद पुलिस ने जिंदगी न मिलेगी दोबारा यातायात जागरूकता अभियान शुरू किया गया। जिसके तहत शहर में विशाल मोटरसाइकिल रैली निकाल कर लोगो को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया गया। फिर शंकराचार्य सभागार में यातायात जागरूकता सप्ताह का आयोजन किया गया जिसमें पद्मश्री अनुज शर्मा विशेष रुप से उपस्थित थे। कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल ने अपने वक्तव्य में कहा कि विश्व मे सबसे अधिक मृत्यु लापरवाही पूर्वक वाहन चलाने से दुर्घटना और रोड एक्सीडेंट होती है वह उपस्थित सभी गणमान्य नागरिकों को बच्चों को मीडिया कर्मी युवा पत्रकार साथियों को यातायात नियमों का पालन करने व अन्य लोगों को जागरूक करने हेतु कहा पुलिस अधीक्षक ने कहा कि मैं केवल आप लोगों से दो शपथ लेना चाहता हूं जोकि मैं शपथ लेता हूं कि मेरी मौत का कारण मैं नही रहूंगा(2) मैं शपथ लेता हूं कि मैं किसी और के मृत्यु का कारण नही बनूँगा और सभी लोगों को शत-प्रतिशत यातायात नियमों का पालन करने करे।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अग्नि चंद्राकर अध्यक्ष छत्तीसगढ़ कृषि एवं बीज विकास निगम द्वारा भी पुलिस अधीक्षक के जिंदगी मिलेगी ना दोबारा अभियान की सराहना करते हुए कहा की पुलिस यातायात नियमों का पालन करने के लिए इसलिए कहती है ताकि आप ही का जीवन सुरक्षित हो सके वो आपके लिए ही है इसलिए यातायात नियमो का पालन करे।

कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि रश्मि चंद्राकर द्वारा भी यातायात नियमों का पालन करने को कहा और स्वयं को बदलने को कहा और कहा कि हम जब स्वयं बदलेंगे तभी लोगों से बदलने की उम्मीद रख सकेंगे मंच पर कार्यक्रम के अतिथि जिला कलेक्टर नीलेश क्षीरसागर ने अपने वक्तव्य में कहा की मैं बचपन से ही हेलमेट पहनकर ही गाड़ी चलाता हूं जब मैं आज तक ऐसा नहीं रहा कि मैं कभी बिना हेलमेट के मोटरसाइकिल चलाया हूं और जब भी हेलमेट ना पहनू उस समय लगता है कुछ अहम चीज छूट गई है उन्होंने कहा कि यातायात नियमों को अपनी आदत बना ले आम लोगों से उन्होंने भी अपील की यातायात नियमों का शत-प्रतिशत पालन करें और अपनी जिंदगी और दूसरों की जिंदगी बचाने में सहयोग करें जिला पंचायत सीईओ एस आलोक ने भी अपना वक्तव्य देकर लोगों से अपील की कि वह भी अधिक से अधिक यातायात नियमों का पालन करें और वहां से उन पुलिस की सराहनीय कदम को काफी सराहा।

उक्त कार्यक्रम में छालीवुड कलाकार पद्मश्री श्री अनुज शर्मा उपस्थित रहे जिन्होंने अपने वक्तव्य में कहा कि मैं भी अक्सर अपने कार्यक्रमों के लिए दिन रात कभी भी गाड़ियों में सफर करता हूं लेकिन मैं जब भी सफर करता हूं तो यातायात नियमों का पालन जरूर करता हूं आप सभी यातायात नियमो का पालन करे

मंच पर कार्यक्रम में यातायात में आरक्षक द्वारा यातायात के नियमों के पालन की जानकारी दी गई कार्यक्रम पश्चात नई मिले तोला दोबारा मानुष चोला गीत को लांच किया गया।

Tags:    

Similar News