Veer Bal Diwas 26 December: वीर बाल दिवस पर कल होगा साहसी बच्चों का सम्मान, छत्तीसगढ़ सिविल सोसायटी का प्रयास रंग लाया...

Update: 2023-12-25 11:58 GMT

Veer Bal Diwas 26 December: रायपुर। छत्तीसगढ़ सिविल सोसायटी बीते वर्ष की तरह इस साल भी कल 26 दिसंबर को वीर बाल दिवस मनाने जा रही है। मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय के मुख्य आतिथ्य में यह कार्यक्रम मुख्यमंत्री निवास कार्यालय पहुना में आयोजित होगा।

छत्तीसगढ़ सिविल सोसायटी की पहल पर आयेाजित होने वाले उक्त कार्यक्रम में राज्य के चयनित चार साहसी बालकों को सम्मानित किया जाएगा। संयोजक डॉ. कुलदीप सोलंकी ने बताया कि वीरबाल दिवस का 26 दिसंबर को आयोजन किए जाने को लेकर सोसायटी बीते कई वर्षों से प्रयासरत थी। इस सिलसिले में उन्होंने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री को पत्र लिखकर 26 दिसंबर को वीर बाल दिवस के रूप में मनाने की घोषणा किए जाने का आग्रह किया था।

छत्तीसगढ़ सिविल सोसायटी की पहल और 26 दिसम्बर को वीर बालक दिवस मनाए जाने के उनके प्रयासों का ही यह परिणाम है कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने 9 जनवरी 2022 को प्रकाश पर्व के अवसर पर घोषणा की थी, कि सिखों के 10 वें गुरु गोविंद सिंह के चारों साहिबजादों को श्रद्धांजलि देने के लिए इस साल से 26 दिसंबर को वीर बाल दिवस के रूप में मनाया जाएगा।

Tags:    

Similar News