कानन पेंडारी जूलॉजिकल पार्क में 10 दिनों के अंदर हुई दूसरे भालू की मौत,अब बचे सिर्फ 9 भालू

Update: 2022-03-10 15:32 GMT

बिलासपुर,10 मार्च 2022। कानन पेंडारी जूलॉजिकल पार्क में 10 दिनों के अंदर दूसरे भालू की मौत हो गयी हैं। इससे पहले 27 फरवरी को एक नर भालू की निमोनिया से मौत हो गयी थी। अब 10 दिनों के अंतराल में ही आज सुबह 10.30 को दूसरे भालू की मौत हो गयी। मौत की वजह भालू को सांस लेने में तकलीफ होना बताया जा रहा है। मरने वाले नर भालू की उम्र 4 साल थी। जानकारी के अनुसार भालू को सांस की बीमारी थी।

आज सुबह 10.30 को चार साल के नर भालू की मौत के बाद उसकी मौत की वजह जानने हेतु उसका पोस्टमार्टम करवाया गया,लेकिन अभी मौत के कारणों की अधिकृत पुष्टि नही हुई हैं। पीएम के अलावा भालू के बिसरा को भी जांच के लिये सुरक्षित रख लिया गया है। शव के पोस्ट मार्टम के बाद उसे कानन परिसर में जला दिया गया।

लगातार हो रही कानन में जानवरों की मौतें,अब बचे सिर्फ 9 भालू:-

कानन में लगातार जंगली जानवरों की मौत हो रही हैं। अचानकमार टाइगर रिजर्व के छपरवा सांभर धसान सर्किल बरमान नालाल के रूम नम्बर 357 rf में 8 जून 2021 को घायल अवस्था मे मिले बाघिन को रेस्क्यू कर कानन लाया गया था। जिसकी 8 माह के ईलाज के बाद पिछले सप्ताह मौत हो गयी। 12 फरवरी को गर्भवती हिप्पोपोटेम्स की मौत हार्ट अटैक से हो गयी थी। इसके बाद 27 फरवरी को एक नर भालू की निमोनिया से मौत हो गयी थी। और आज फिर से भालू की मौत हो गयी। एहतियात के तौर पर सभी 9 भालुओं को अलग अलग केज में रखा गया हैं।

Tags:    

Similar News